8 अक्टूबर को ICU में जाएगी कांग्रेस, हरियाणा में कोई सरकार विरोधी लहर नहीं : NDTV से बोले CM नायब सिंह

हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने एनडीटीवी से कहा कि कांग्रेस के पास हरियाणा को लेकर कोई रोडमैप नहीं है. और इस बात की जानकारी प्रदेश की जनता को भी है. यही वजह है कि 8 अक्टूबर को जब नतीजें आएंगे तो बीजेपी लगातार तीसरी बार राज्य में सरकार बनाएगी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
8
नई दिल्ली:

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर इन दिनों प्रचार जोरों पर है. इस बार के चुनाव में भी सीधा मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस के बीच ही है. कांग्रेस जहां इस बार सत्ता में वापसी का दावा कर रही है तो वहीं बीजेपी का कहना है कि राज्य की जनता उन्हें ही इस बार भी आशीर्वाद देने जा रही है. और एक बार फिर सत्ता में हमारी ही वापसी होगी. चुनाव प्रचार के बीच NDTV ने सूबे के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से एक्सक्लूसिव बातचीत की. इस बातचीत के दौरान सीएम सैनी ने कहा कि 8 अक्टूबर को जो परिणाम आने वाले हैं उसे देखने के बाद पूरी कांग्रेस ही ICU में मिलेगी. उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस की सच्चाई का सबको पता चल चुका है. कांग्रेस हरियाणा के युवाओं को भ्रष्टाचार के दलदल में डूबाना चाहती है. 

"युवा जानता है कि वो कांग्रेस के अंदर सुरक्षित नहीं है" 

सीएम सैनी ने NDTV से बातचीत के दौरान युवाओं पर खास तौर पर बात की. उन्होंने कहा कि राज्य के युवाओं को पता है कि वो कांग्रेस के अंदर कहीं से भी सुरक्षित नहीं है. कांग्रेस उन्हें भ्रष्टाचार के दलदल में डूबाना चाहती है. राहुल गांधी प्रदेश की जनता के लिए लूट और भ्रष्टाचार की गारंटी लेकर आए हैं. मैं आपसे ये दावे से बोल सकता हूं कि 8अक्टूबर को राज्य में भारतीय जनता पार्टी की पूर्व बहुमत के साथ सरकार बनने जा रही है. 

मनोहर लाल खट्टर ने किया शानदार काम

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने इस बातचीत के दौरान पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर की भी जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि बीते 10 सालों में हरियाणा में युवाओं और महिलाओं के लिए सबसे ज्यादा काम किया गया है. मनोहर लाल खट्टर के समय पर भी जितना काम हुआ वो आज तक नहीं हुआ था. बीते दस साल में हमारी सरकार ने गरीबों के लिए सबसे ज्यादा काम किया है. यही वजह है कि हरियाणा देश का एक मात्र ऐसा राज्य है जहां किसानों को 24 फसलों के लिए एमएसपी मिलता है.राज्य में तीसरी बार सत्ता में आते ही हमारी सरकार गरीब लोगों को 5 लाख मकान बनाकर देंगे. आने वाले समय में 2 लाख नौकरियां देने की तैयारी है. ये नौकरियां बिना पर्ची और बिना खर्ची के मिलेगी. 

Advertisement

"हुड्डा के इशारे में भर्ती रोको गैंग काम करता है"

CM नायब सिंह ने इस बातचीत के दौरान भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि राज्य में हुड्डा के इशारों में भर्ती रोको गैंग काम करता है. जबकि हमारी सरकार ने हमेशा से आम जनता के लिए काम किया है. चाहे बात मौजूदा सरकार की करें या फिर मनोहर लाल खट्टर सरकरा की. हमारी सरकार का फोकस सिर्फ और सिर्फ गरीबों का कल्याण करना ही रहा है. हमें पूरा भरोसा है कि राज्य में तीसरी बार भी 'कमल' का फूल खिल रहा है. 56 दिन अपने कार्यकाल में मैंने 126 फैसले लिए. 8 अक्टूबर के बाद हमारी सरकार एजेंडे जो पहले से काम का डिसाइड कर रखा है उस पर काम करेंगे. हमारे विकास कार्यों की लिस्ट लंबी है.

Advertisement

शैलजा की नाराजगी बड़ा मुद्दा बन सकता है क्या?

CM सैनी ने कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा को लेकर भी टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि इस चुनाव में शैलजा को तो उनकी पार्टी ने जानबूझकर बिठाया है. ये ठीक वैसी ही बात है कि पहले मुंह पर थप्प़ड मार दिया फिर कहा गलती हो गई. कांग्रेस पार्टी शुरू से ही दलित विरोधी हैं.ये काफी पहले से चला आ रहा है. आपको याद होगा कि जवाहर लाल नेहरू ने आरक्षण का अपमान किया. 

Advertisement

कंगना का बयान उनका निजी बयान है

किसान कानून को लेकर कंगना रनौत के बयान पर भी सीएम सैनी ने अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि बीते दिनों कंगना रनौत ने जो कुछ भी कहा वह उनका निजी बयान था. उससे पार्टी का कोई लेना देना नहीं है. कंगना ने भी ट्वीट कर ये माना कि उन्होंने किसान कानून को लेकर जो कुछ भी कहा है उससे उनकी पार्टी का कोई लेना नहीं है. ऐसे में अब इस मुद्दे पर बात करने का कोई मतलब नहीं है. 

Advertisement

"सीएम पद की दावेदारी कोई भी कर सकता है"

हरियाणा में चुनाव के बाद मुख्यमंत्री कौन होगा? और किसे सीएम पद का दावेदार माना जा रहा है? इस सवाल के जवाब में सीएम नायब सैनी ने कहा कि सीएम पद पर दावेदारी का हक सभी का है.ये हमारा पार्लियामेंट्री बोर्ड तय करता है, कोई भी दावेदारी कर सकता है. यही भारतीय जनता पार्टी की खूबी भी है, हमारी पार्टी को ये मौका किसी को भी मिल सकता है. कांग्रेस में ऐसा कोई नहीं कर पाता है. वहां अगर कोई कहे कि मैं भी दावेदार हूं तो उसकी बात को अनसुनी कर दी जाती है. वहां परिवारवाद और व्यक्तिवाद सबसे ज्यादा है. 

Featured Video Of The Day
Maharashtra Assembly Elections: 'एक ही चरण में हों चुनाव...' सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव आयोग से मांग