महिलाओं को 2100 रुपये, अग्निवीर की सरकारी नौकरी की गारंटी... : जानें हरियाणा में बीजेपी के संकल्प पत्र के बड़े वादे

जेपी नड्डा ने संकल्प पत्र जारी करते समय कहा कि हम सत्ता में वापसी करने के बाद 25 फसलों पर एमएसपी भी घोषित करेंगे. हम हर हरियाणवी अग्निवीर को सरकारी नौकरी की गारंटी देंगे.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है. इस संकल्प पत्र को बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने जारी किया है. इस मौके पर उन्होंने कहा कि अगर हमने हरियाणा की सत्ता में एक बार फिर वापसी की तो 50 हजार स्थानीय युवाओं को रोजगार देंगे. साथ ही हम किसानों के लिए भी विशेष काम करने की योजना के तहत कुल 25 फसलों का एमएसपी घोषित करेंगे. जेपी नड्डा ने आगे कहा कि सत्ता में वापसी के बाद ग्रामीण क्षेत्र की छात्रा को स्कूटर दिया जाएगा. मैं आपको बताना चाहता हूं कि हमारी सरकार के समय में किसाने के लिए फसल का मुआवजा भी बढ़ा है. हमारे लिए इस संकल्प का बहुत मतलब है. हम ये सिर्फ जारी करने के लिए ही जारी नहीं कर रहे हैं, सत्ता में वापसी के बाद हम इसे धरातल पर लागू भी करेंगे. आइये जानते हैं बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में कौन से बड़े वादे किए हैं...

हर परिवार को देंगे मुफ्त इलाज

जेपी नड्डा ने संकल्प पत्र जारी करते समय कहा कि हमारी सरकार दोबारा सत्ता में आने पर चिरायु आयुष्मान योजना के तहत हर परिवार को 10 लाख रुपये का मुफ्त इलाज दिया जाएगा. वहीं आयुष्मान योजना में 70 साल से अधिक बुजुर्ग को 5 लाख का इलाज मिलेगा. 

युवाओं पर भी रहेगा हमारी सरकार का फोकस 

जेपी नड्डा ने कहा कि हमारी सरकार युवाओं पर फोकस कर रही है. यही वजह है कि सत्ता में फिर से वापसी करते ही 50 हजार स्थानीय युवाओं को नौकरी दी जाएगी. साथ ही साथ हमारी सरकार 5 लाख युवाओं को नेशनल अप्रेटिस प्रमोशन योजना के तहत मासिक स्टाइपेंड भी दिया जाएगा. दो लाख युवाओं  को बिना खर्ची और बिना पर्जी नौकरी. 

Advertisement

अग्निवीर पर भी रहेगा फोकस 

बीजेपी के संकल्प पत्र में अग्निवीरों पर भी फोकस किया गया है. पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि सरकार में है जैसे ही वापसी करेंगे उसके साथ ही हर हरियाणवी अग्निवीर को सरकारी नौकरी देने की गारंटी हमारी है. इतना ही नहीं हम अव्वल बालिका योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्र की बालिकों को स्कूटर भी देंगे. 

Advertisement

500 रुपये में मिलेगा सिलेंडर 

जेपी नड्डा ने कहा कि हमारी सरकार का शुरू से ही फोकस मध्यवर्गीय परिवार की समस्याओं को दूर करने पर रहा है. हम आज आपसे वादा करते हैं कि हम जैसे ही सत्ता में वापसी करेंगे उसके साथ ही हम सिलेंडर की कीमत को करेंगे. यहां हर एक घर को 500 रुपये में सिलेंडर दिया जाएगा. 

Advertisement

छात्रों को दी जाएगी पूर्ण छात्रवृति

बीजेपी के संकल्प पत्र में छात्रों पर भी खासा ध्यान दिया गया है. इस संकल्प पत्र में मेडिकल इंजीनियरिंग पढ़ने वाले ओबीसी और एससी वर्ग के छात्रों को पूर्ण छात्रवृति देने की बात कही गई है. साथ ही इस संकल्प पत्र में कई और अहम घोषणाएं भी की गई हैं. जैसे कि हर जिले में खेल को और प्रमोट करने के लिए खेल नर्सरी बनाने की बात कही गई है, ओबीसी वर्ग के उद्यमियों को 25 लाख रुपये तक अतिरिक्त कर्ज देने की भी बात है. साथ ही साथ दक्षिण हरियाणा में इंटरनेशनल अरावली जंगल सफारी बार्क बनाने का भी वादा किया गया है. 

Advertisement

Featured Video Of The Day
Bihar: Nawada की घटना को लेकर Jitan Ram Manjhi और Tejashwi Yadav क्यों हैं आमने-सामने?