हरियाणा विधानसभा चुनाव : BJP के बाद अब कांग्रेस भी में नेताओं ने शुरू की बगावत, पार्टी के खिलाफ ही चुनाव लड़ने का किया ऐलान

कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट के सामने आने के बाद पार्टी के अंदर कई नेता आलाकमान से नाराज चल रहे हैं. इस लिस्ट में पहला नाम है बहादुरगढ़ के राजेश जून का. उन्होंने अब निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

हरियाणा में विधानसभा चुनाव के पास आते ही राजनीतिक पारा तेजी से ऊपर चढ़ने लगा है. तमाम पार्टियां उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करने के साथ ही अब चुनाव प्रचार पर फोकस कर रही है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची भी जारी कर दी है. बीजेपी ने अपनी पहली सूची में जहां हरियाणा की 90 में से 67 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है तो वहीं कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट में कुल 32 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. हरियाणा में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत चल रही है. लेकिन इन सब के बीच बीजेपी और कांग्रेस के लिए अपने ही नेता मुसीबत खड़ी करते नजर आ रहे हैं. दरअसल, ये वो नेता है जिन्हें पार्टी ने उनकी सीट से इस बार टिकट नहीं दिया है. अब ये नेता अपनी पार्टी के खिलाफ ही आवाज बुलंद करते दिख रहे हैं. 

कांग्रेस के नेता राजेश जून ने कहा मैं निर्दलीय चुनाव लडूंगा

कांग्रेस की पहली सूची जारी होने के बाद पार्टी के बड़े नेता राजेश जून ने अपने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने ऐलान किया है कि पार्टी ने उन्हें भले उम्मीदवार नहीं बनाया है लेकिन वो बहादुरगढ़ से बतौर निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे. राजेश जून ने चुनाव लड़ने का ऐलान करने के बाद अपने समर्थकों के साथ एक बैठक भी की है. उन्होंने कहा मेरे साथ कांग्रेस नेतृत्व ने धोखा किया है. लेकिन मैं हार नहीं मानने वाला हूं मैं इस चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार की तुलना दोगुने वोट लेकर विधायक चुना जाऊंगा. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं मुझसे वादा किया था कि मुझे टिकट देंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं. 

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने भी अपने 67 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी.पहली लिस्ट को आए अभी 24 घंटे भी नहीं हुए थे और बीजेपी में इसे लेकर विरोध के स्वर बुलंद होने लगे थे. बीजेपी के खिलाफ बगावत करने वालों में खास तौर पर तीन बड़े नेता शामिल थे. इन नेताओं ने पार्टी के पदों से इस्तीफा भी दे दिया था. इस लिस्ट में पहले नंबर पर थे कर्ण देव कांबोज. कंबोज वर्तमान में हरियाणा में भाजपा के ओबीसी मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष थे. उन्होंने इंद्री से टिकट ना मिलने के बाद भाजपा के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था. पार्टी पद से इस्तीफा देने वालों में रणजीत सिंह चौटाला और कविता जैन जैसे नाम भी शामिल है.

Advertisement

रणजीत चौटाला ने बुलाई कार्यकर्ताओं की बैठक 

हरियाणा के कैबिनेट मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला का भी नाम लिस्ट से गायब था. बीजेपी की पहली लिस्ट से अपना नाम गायब देखने के बाद रणजीत सिंह चौटाला ने अपने समर्थकों की एक बैठक बुलाई थी. 

Advertisement

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: अलगाववादियों से समझौता नहीं: BJP | NDTV India