हरियाणा चुनाव: महज 4 घंटे के अंदर AAP ने जारी की 9 उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट, तोशाम से दलजीत सिंह को मिला टिकट

पार्टी की तरफ से जारी लिस्ट में 9 कैंडिडेट के नाम हैं. इसके साथ ही आम आदमी पार्टी ने 72 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है.  

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) को लेकर गुरुवार को नामांकन की अंतिम तारीख है. सभी दलों की तरफ से उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. आम आदमी पार्टी ने प्रत्याशियों की पांचवीं लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी की तरफ से जारी लिस्ट में 9 कैंडिडेट के नाम हैं. इसके साथ ही आम आदमी पार्टी ने 70 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. पार्टी की तरफ से नरवाणा से अनिल रांगा, तोशाम से दलजीत सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है.  

बताते चलें कि इससे पहले आम आदमी पार्टी (AAP) ने बुधवार को उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की थी. आप की चौथी लिस्ट में 21 उम्मीदवारों के नाम थे. पानीपत ग्रामीण से सुखबीर मलिक को टिकट दिया गया है. जुलाना से पूर्व वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (WWE) रेसलर कविता दलाल को उतारा गया है. इस सीट से कांग्रेस ने रेसलर विनेश फोगाट को प्रत्याशी बनाया है, जबकि BJP ने कैप्टन योगेश बैरागी पर दांव खेला है. ऐसे में जुलाना सीट पर अब त्रिकोणीय मुकाबला होने जा रहा है. इसके साथ ही AAP ने लाडवा सीट पर CM नायब सिंह सैनी के मुकाबले जोगा सिंह पर दांव खेला है. अब तक AAP 61 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है. पार्टी ने सभी 90 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया है.

Advertisement

हरियाणा में आम आदमी पार्टी (AAP) ने मंगलवार देर रात अपने कैंडिडेट्स की तीसरी लिस्ट जारी की थी. इसमें 11 उम्मीदवारों के नाम हैं. इससे पहले पार्टी ने मंगलवार सुबह 9 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की थी. दूसरी लिस्ट में पूर्व मंत्री प्रोफेसर छत्रपाल सिंह का नाम था. BJP छोड़कर AAP में आए छत्रपाल सिंह को हिसार के बरवाला से टिकट दिया गया है.

Advertisement

पहले लिस्ट में 20 उम्मीदवारों के नाम का हुआ था ऐलान
AAP ने 9 सितंबर को AAP ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. इसमें 20 उम्मीदवारों के नाम थे. AAP की तरफ से उम्मीदवारों के नाम का एकतरफा ऐलान ऐसे समय में किया गया है, जब कांग्रेस (Congress) के साथ उसके गठबंधन की बात चल रही थी. AAP ने कांग्रेस को गठबंधन और सीट शेयरिंग फॉर्मूले को लेकर स्थिति साफ करने के लिए सोमवार तक का समय दिया था. हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों पर 5 अक्टूबर को वोटिंग होगी. 8 अक्टूबर को चुनाव के नतीजे आएंगे.

Advertisement

ये भी पढ़ें-:

JJP बनेगी जमानत जब्त पार्टी, AAP के बिना हरियाणा में नहीं हो सकता सरकार का गठन: राघव चड्ढा

Featured Video Of The Day
Lebanon Pager Attack: क्या जल्दबाजी में करना पड़ा विस्फ़ोट, वरना और बड़े हमले की थी तैयार?