हरियाणा में पहली लिस्ट के बाद बीजेपी में 'दंगल', बेटिकट होने पर रोईं पूर्व मंत्री, 3 नेताओं ने छोड़ी पार्टी

हरियाणा में बीजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट से अपना नाम कटने के बाद कई बड़े नेता और पदाधिकारी अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने 67 उम्मीदवारों की पहली सूची बुधवार रात को ही जारी की है. पहली लिस्ट को आए अभी 24 घंटे भी नहीं हुए हैं और बीजेपी में इसे लेकर विरोध के स्वर बुलंद होने लगे हैं. हालांकि, पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट में कई नए चेहरों को मौका दिया है. बावजूद इसके टिकट ना मिलने से नाराज कई नेता और पदाधिकारी अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं. इस लिस्ट में बीजेपी के तीन बड़े नेता भी शामिल हैं, जिन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफा देने वालों में पहला नाम है कर्ण देव कांबोज का. कंबोज वर्तमान में हरियाणा में भाजपा के ओबीसी मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष थे. उन्होंने इंद्री से टिकट ना मिलने के बाद भाजपा के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. पार्टी पद से इस्तीफा देने वालों में रणजीत सिंह चौटाला और कविता जैन जैसे नाम भी शामिल हैं.

रणजीत चौटाला ने बुलाई कार्यकर्ताओं की बैठक 

हरियाणा के कैबिनेट मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला का भी नाम लिस्ट से गायब है. बीजेपी की पहली लिस्ट से अपना नाम गायब देखने के बाद रणजीत सिंह चौटाला ने अपने समर्थकों की एक बैठक बुलाई. कहा जा रहा है कि इस बैठक में चौटाला ने भविष्य की योजनाओं पर चर्चा भी की. कहा जा रहा है कि वह अब कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं.इस लिस्ट में अगला नाम है सुखविंदर मांडी का.

कहा तो यहां तक जा रहा है कि पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेता भी उम्मीदवारों की पहली सूची से खुश नहीं है. पार्टी के अंदर अब इस्तीफों का दौर जारी है.पहली लिस्ट आने के बाद से ही पार्टी के कई वरिष्ठ पदाधिकारियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उनका कहना है कि उम्मीदवारों के नाम तय करते समय पार्टी ने उनके नेताओं को तरजीह नहीं दी है. 

Advertisement

नेताओं के टिकट कटने से नाराज हैं पदाधिकारी

बीजेपी की पहली लिस्ट से कई बड़े नाम गायब हैं. इस लिस्ट में पूर्व कैबिनेट मंत्री कविता जैन का टिकट कटने से नाराज पदाधिकारियों ने इस्तीफा देना शुरू कर दिया है. इस लिस्ट के आने के बाद बुधवार रात तक कई पार्षदों ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इन पदाधिकारियों ने वीडियो जारी कर अपने इस्तीफे का ऐलान किया.अपना टिकट कटने से कविता जैन इतनी आहत हुईं कि वो रो पड़ीं. 

Advertisement

पांच मौजूदा विधायकों को भी नहीं मिला टिकट 

बीजेपी ने अपनी लिस्ट में कई मौजूदा विधायक को भी टिकट नहीं दिया है. इस लिस्ट में फरीदाबाद से नरेंद्र गुप्ता, रतिया से लक्ष्मण नापा, पलवल से दीपक मंगला, गुरुग्राम से सुधीर सिगंला और अटेली से सीता राम यादव शामिल हैं. दो सीटों पर उम्मीदवार बदले हैं. कोसली से लक्ष्मण यादव को रेवाड़ी भेजा है. यहां राव इंद्रजीत के समर्थन सुनील मुसेपुर का टिकट काट लक्ष्मण यादव को टिकट दिया है. वहीं, कोसली में अनील डहीना को उतारा है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
One Nation One Election: S. Y. Quraishi क्यों मानते हैं कि सरकार का ये प्रस्ताव Practical नहीं है?
Topics mentioned in this article