गुजरात चुनाव : बीजेपी ने 12 प्रत्‍याशियों की चौथी सूची जारी की, अल्‍पेश ठाकोर को गांधीनगर दक्षिण से दिया टिकट

गुजरात के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP)ने प्रत्‍याशियों की चौथी सूची जारी कर दी है. इस सूची में 12 नाम हैं. कांग्रेस ने बीजेपी में आए अल्‍पेश ठाकोर को गांधीनगर दक्षिण सीट से प्रत्‍याशी घोषित किया गया है.  सूची के अनुसार, राधनपुर से लविंगजी ठाकोर, पाटन से डॉ. राजुल बेन देसाई और हिम्‍मत नगर से वीडी जाला को उम्‍मीदवार बनाया गया है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्‍ली:

गुजरात के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP)ने प्रत्‍याशियों की चौथी सूची जारी कर दी है. इस सूची में 12 नाम हैं. कांग्रेस ने बीजेपी में आए अल्‍पेश ठाकोर को गांधीनगर दक्षिण सीट से प्रत्‍याशी घोषित किया गया है.  सूची के अनुसार, राधनपुर से लविंगजी ठाकोर, पाटन से डॉ. राजुल बेन देसाई, हिम्‍मत नगर से वीडी जाला, गांधीनगर दक्षिण से अल्‍पेश ठाकोर, गांधीनगर उत्‍तर से रिताबेन पटेल, कलोल से बकाजी ठाकोर, वटवा से बाबू सिंह जाधव, पेटलाद से कमलेश पटेल, मेहमदाबाद से अर्जुन सिंह चौहान, झालोद से महेश भूमिया, जैतपुर से जयंती भाई राठवा और सयाजीगंज से केयूर रोकड़‍िया को उम्‍मीदवार बनाया गया है.

गौरतलब है कि पिछले सप्‍ताह गुरुवार को बीजेपी ने अपने प्रत्‍याशियों की पहली सूची जारी की थी.  गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ BJP ने भारतीय क्रिकेट ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा को जामनगर उत्तर विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है. इस सीट के मौजूदा विधायक धर्मेन्द्रसिंह एम. जडेजा का टिकट काट दिया गया है. इसके अलावा कांग्रेस छोड़कर BJP में शामिल हुए पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को भी वीरमग्राम से पार्टी उम्मीदवार बनाया गया है. गुपहली सूची में 182 में से 160 विधानसभा सीटों के प्रत्याशी घोषित कर दिए गए थे. इस सूची में कुल सात नाम ऐसे हैं, जो पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े थे.

हाल ही में पुल हादसे की वजह से सुर्खियों में रही मोरबी विधानसभा सीट से BJP ने मौजूदा विधायक का टिकट काटकर पूर्व विधायक कांतिलाल अमृतिया को उम्मीदवार बनाया है, जो कथित रूप से हादसे के वक्त लोगों की जान बचाने के लिए नदी में कूद गए थे. मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को घाटलोडिया विधानसभा सीट से पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Exit Polls 2024: 'Kashmir में आ रही BJP सरकार, जम्मू से होगा CM'-Kavinder Gupta का खुलासा
Topics mentioned in this article