लखनऊ एयरपोर्ट पर दो यात्रियों से 34 लाख रुपये की कीमत के सोने के बिस्कुट बरामद

लखनऊ (Lucknow) के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Chaudhary Charan Singh International Airport) पर गुरुवार को कस्टम विभाग (Custom Department) की टीम ने छह सोने के बिस्कुट बरामद किए हैं.

Advertisement
Read Time: 14 mins
दोनों आरोपियों से छह सोने के बिस्कुट बरामद किए हैं.
लखनऊ:

लखनऊ (Lucknow) के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Chaudhary Charan Singh International Airport) पर गुरुवार को कस्टम विभाग (Custom Department) ने बड़ी कार्रवाई की है. विभाग की की टीम ने शक होने पर दो लोगों की तलाशी ली. जिसमें दोनों आरोपियों से सोने के छह बिस्कुट बरामद किए गए हैं. दोनों लोग विदेश से सोने के बिस्कुट लेकर लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे थे. इन सभी छह सोने के बिस्कुट का वजन 699.840 ग्राम है. जिसके बाद इनकी कुल कीमत 34,71,216 रुपये आंकी गई है. कस्टम विभाग ने सोने के बिस्कुट को सीज कर दिया है. 

दोनों यात्री रियाद से लखनऊ पहुंचे थे. विमान संख्या G8 6006 के जरिये जब यह लोग लखनऊ पहुंचे तो विभाग के अधिकारियों को इन पर शक हुआ, जिसके बाद में दोनों व्यक्तियों की तलाशी ली गई, जिसमें दोनों के पास से बिस्कुट बरामद हुए. दोनों लोगों ने अपने पास तीन-तीन बिस्कुट छुपाकर रखे थे. इनमें से एक शख्स ने अपनी जींस की अंदरूनी जेब में यह बिस्कुट को छिपाए थे. वहीं दूसरे शख्स ने अपने इनरवियर में बिस्कुट छिपाए थे. इस मामले में आगे की जांच की जा रही है और दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. 
 

सीने पर बांधकर ले जा रहे थे 43 करोड़ रुपए के 504 सोने के बिस्कुट, डीआरआई ने ऐसे धर दबोचा

Advertisement

विदेशों से सोने के बिस्कुट लाने का यह कोई पहला मामला नहीं है. कई बार देश के अलग-अलग एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर सोने के बिस्कुट लाने और पकड़े जाने के मामले लगातार सामने आते रहते हैं. पिछले साल नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर सीने पर बांधकर ले जाए जा रहे 504 सोने के बिस्कुट बरामद किए गए थे, साथ ही आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया था. इन सोने के बिस्कुट का कुल मूल्य 43 करोड़ रुपये था. 

Advertisement

Featured Video Of The Day
Satyendar Jain पर 7 करोड़ की रिश्वत लेने और केंद्र सरकार की कंपनी पर देने का आरोप, क्या है मामला?