Gola Gorakhnath ByElection Results 2022 : 7वें राउंड की काउंटिंग के बाद BJP उम्मीदवार आगे

गोला गोकर्णनाथ विधानसभा उपचुनाव के लिए तीन नवंबर को मतदान हुआ था और इस दौरान 57.35 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था.

Advertisement
Read Time: 5 mins

निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतगणना 32 दौर में होने की संभावना है. (सांकेतिक तस्वीर)

उत्तर प्रदेश के गोला गोकर्णनाथ विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए रविवार को जारी मतगणना में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार अमन गिरि ने बढ़त बना ली है. गिरि सातवें राउंड में 8672 वोटों से आगे चल रहे हैं. फिलहाल वो समाजवादी पार्टी (सपा) के विनय तिवारी पर बढ़त बनाए हुए हैं. मतगणना सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आरंभ हो गई.

निर्वाचन अधिकारी अनुराग सिंह ने बताया कि मतगणना 32 दौर में होने की संभावना है. गोला गोकर्णनाथ विधानसभा उपचुनाव के लिए तीन नवंबर को मतदान हुआ था और इस दौरान 57.35 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था. इस चुनाव में सात उम्मीदवार मैदान में हैं. भाजपा विधायक अरविंद गिरि का छह सितंबर 2022 को निधन हो जाने के कारण इस निर्वाचन क्षेत्र में उपचुनाव कराया गया.

Advertisement

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस ने इस बार चुनाव में अपने उम्मीदवार खड़े नहीं किए हैं. मुख्य मुकाबला भाजपा के अरविंद गिरि के बेटे अमन गिरि और राज्‍य की मुख्‍य विपक्षी पार्टी सपा के प्रत्याशी एवं गोला गोकर्णनाथ के पूर्व विधायक विनय तिवारी के बीच ही है.