"विपक्ष को समझना चाहिए कि यह मोदी सरकार का भारत है बांग्लादेश नहीं..." : गजेंद्र सिंह शेखावत

बांग्लादेश में चल रही घटनाओं के बारे में गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि बांग्लादेश में जो कुछ भी हुआ है, वह निश्चित रूप से सही नहीं है. प्रधानमंत्री इस मुद्दे पर गंभीरता से ध्यान दे रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
जोधपुर:

केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत शनिवार को जोधपुर दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत की. बांग्लादेश पर विपक्ष द्वारा दिए जा रहे बयानों को लेकर उन्होंने कहा कि यह ठीक नहीं है. लोग आलोचना कर रहे हैं और टेम्पलेट उछाल रहे हैं, उन्हें (विपक्ष) समझना चाहिए कि यह बांग्लादेश नहीं है, यह मोदी सरकार का भारत है. अगर वे ऐसा कर रहे हैं तो उन्हें खुद पता है कि भविष्य में उन्हें इसके परिणाम भुगतने होंगे.

शेखावत ने जया बच्चन द्वारा राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ के खिलाफ इस्तेमाल किए गए शब्दों पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. आसन का सम्मान किया जाना चाहिए.

उन्होंने कहा कि सदन में कोई भी व्यक्ति अपने आचरण या व्यवहार से आसन का सम्मान नहीं करता है तो यह भारत जैसे परिपक्व लोकतंत्र में अस्वीकार्य है. दुर्भाग्य से अगर ऐसी घटना होती है तो निश्चित रूप से दिल को ठेस पहुंचती है. हमने अभी देखा कि राजस्थान विधानसभा में एक वरिष्ठ नेता द्वारा आसन का सम्मान नहीं किया गया, यह किसी के लिए भी सराहनीय नहीं है.

राजस्थान में पर्यटन को लेकर उन्होंने कहा कि यह राज्य सरकार का विषय है. संविधान के अनुसार पर्यटन राज्य का विषय है और हाल ही में पिछली सरकार द्वारा बनाई गई योजनाओं के तहत बजट जारी किया गया था, लेकिन आने वाले समय में और बजट जारी किया जाएगा. जब राज्य सरकार को पूरे क्षेत्र में पर्यटन को कैसे बढ़ावा दिया जाए, इस बारे में प्रस्ताव मिलेगा तो राज्य सरकार के साथ मिलकर इसे आगे बढ़ाया जाएगा. इसमें राजस्थान समेत अन्य राज्यों को भी शामिल किया जाएगा.

बांग्लादेश में चल रही घटनाओं के बारे में उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में जो कुछ भी हुआ है, वह निश्चित रूप से सही नहीं है. प्रधानमंत्री इस मुद्दे पर गंभीरता से ध्यान दे रहे हैं. अगर बांग्लादेश में कानून-व्यवस्था और सरकार फिर से स्थापित हो जाए, तो जल्द ही हालात सुधर जाएंगे और बांग्लादेश फिर से अस्तित्व में आ जाएगा.

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में विधानसभा चुनाव की Voting से कहां बढ़ी हलचल
Topics mentioned in this article