हिमाचल के ऊंचाई वाले इलाकों में फिर लौटी ठंड, कहीं बारिश तो कहीं बर्फबारी

स्थानीय मौसम विज्ञान केंद्र ने 29 मार्च को विभिन्न स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने और बिजली गिरने की चेतावनी दी है. इसके अलावा 26, 28 और 29 मार्च को निचले और मध्य पहाड़ी इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है. 

विज्ञापन
Read Time: 5 mins
हिमाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में बर्फबारी हुई है. (फाइल)
शिमला:

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मध्य और ऊंचाई वाले पहाड़ी इलाकों में ठंड फिर से लौट आई है क्योंकि अधिक ऊंचाई वाले आदिवासी क्षेत्रों में फिर बर्फबारी (Snowfall) हुई है जबकि मध्य और निचले पहाड़ी इलाकों में बारिश हुई है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों के मुताबिक लाहौल और स्पीति जिले के उदयपुर अनुमंडल में भीबाग के पास आज अपराह्न भूस्खलन हुआ. इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. स्थानीय मौसम विज्ञान केंद्र ने 29 मार्च को विभिन्न स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने और बिजली गिरने की चेतावनी दी है.

इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश में 26, 28 और 29 मार्च को निचले और मध्य पहाड़ी इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है. 

लाहौल और स्पीति जिले के गोंडला और केलांग में क्रमशः 8.5 सेमी और 2.6 सेमी हिमपात हुआ, जबकि डलहौजी में 91 मिमी बारिश हुई. इसके बाद खीरी में 62 मिमी, चुअरी में 49 मिमी, मेहरे में 43 मिमी, बिलासपुर में 35 मिमी, नैना देवी और घमरूर में 32 मिमी, कांगड़ा और बंगाणा में 30 मिमी बारिश हुई है. 

ये भी पढ़ें :

* हिमाचल प्रदेश में बेरोजगार युवाओं की संख्या में मामूली कमी दर्ज, अभी भी 8.21 लाख बेरोजगार
* हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने 2023-24 का बजट किया पेश, दो लाख से ज्यादा महिलाओं को 1500 रुपये प्रतिमाह
* हिमाचल प्रदेश: संस्थानों को बंद करने को लेकर कांग्रेस-BJP के बीच विधानसभा में तीखी बहस

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Thane Hit And Run Case: टक्कर मारने के बाद Mercedes चालक मौके से फरार
Topics mentioned in this article