बैंक धोखाधड़ी मामले में दिल्ली के चार कारोबारी गिरफ्तार, ED की कार्रवाई

मामला श्री बांके बिहारी एक्सपोर्ट्स लिमिटेड नाम की कंपनी और उसके निदेशकों अमर चंद गुप्ता, राम लाल गुप्ता,राज कुमार गुप्ता और अमर चंद गुप्ता के भतीजे संजय कंसल के खिलाफ जांच से जुड़ा है

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 605 करोड़ रुपये के कथित बैंक ऋण धोखाधड़ी (Bank fraud case) मामले से जुड़ी धन शोधन जांच के सिलसिले में दिल्ली के चार व्यापारियों को गिरफ्तार किया है. जांच एजेंसी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. यह मामला दरअसल श्री बांके बिहारी एक्सपोर्ट्स लिमिटेड (SBBEL) नामक कंपनी और उसके निदेशकों अमर चंद गुप्ता, राम लाल गुप्ता और राज कुमार गुप्ता और अमर चंद गुप्ता के भतीजे और कर्मचारी संजय कंसल के खिलाफ जांच से जुड़ा है.

राम लाल गुप्ता, राजकुमार गुप्ता और संजय कंसल को 18 अगस्त को ईडी ने हिरासत में लिया था. जबकि अमर चंद गुप्ता को दो दिन बाद 20 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था.

एजेंसी ने बताया कि चारों को एक स्थानीय अदालत ने 25 अगस्त तक ईडी की हिरासत में भेज दिया. ईडी ने आरोपियों के खिलाफ दिल्ली पुलिस द्वारा फरवरी, 2020 में दर्ज प्राथमिकी के बाद यह कार्रवाई की है.

जांच एजेंसी के अनुसार, गिरफ्तार व्यक्तियों ने ‘मुखौटा' कंपनियों के जरिए धन की हेराफेरी की. उन्होंने इस धन को कंपनियों के खातों से निकालकर व्यक्तिगत लाभ के लिए इस्तेमाल किया. इससे 2010-2017 के दौरान सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को 605 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था.

देश में 22,847 करोड़ का बैंक घोटाला आया सामने, सीबीआई ने जुटाई लेने-देन की जानकारी

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024 Voting: सुबह 11 बजे तक 22.7 फीसदी मतदान, जानें कहां पड़े कितने Vote
Topics mentioned in this article