पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद की पत्नी पूनम का हुआ निधन, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी जानकारी

ममता बनर्जी ने एक्स पर कहा, "यह जानकर दुख हुआ कि हमारे सांसद और विश्व कप विजेता क्रिकेटर कीर्ति आज़ाद की पत्नी पूनम झा आज़ाद ने अंतिम सांस ली है. मैं पूनम को लंबे समय से जानती हूं. मुझे यह भी पता था कि वह पिछले कुछ सालों से गंभीर रूप से बीमार थीं."

Advertisement
Read Time: 2 mins
(

पूर्व क्रिकेटर और 1983 विश्व कप विजेता कीर्ति आज़ाद की पत्नी पूनम का सोमवार को निधन हो गया. "मेरी पत्नी पूनम नहीं रहीं. दोपहर 12:40 बजे स्वर्ग सिधार गईं. आप सभी की शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद," तृणमूल कांग्रेस के सांसद ने एक्स पर लिखा. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी संवेदना व्यक्त की और कहा कि पूनम लंबे समय से अस्वस्थ थीं.

ममता बनर्जी ने एक्स पर कहा, "यह जानकर दुख हुआ कि हमारे सांसद और विश्व कप विजेता क्रिकेटर कीर्ति आज़ाद की पत्नी पूनम झा आज़ाद ने अंतिम सांस ली है. मैं पूनम को लंबे समय से जानती हूं. मुझे यह भी पता था कि वह पिछले कुछ सालों से गंभीर रूप से बीमार थीं. कीर्ति और परिवार के अन्य सदस्यों ने अपनी पूरी कोशिश की और हमेशा उनकी अंतिम लड़ाई में उनके साथ थे. कीर्ति और परिवार के अन्य सदस्यों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना. उनकी आत्मा को शांति मिले."

यह जानकर दुख हुआ कि हमारे सांसद और विश्व कप विजेता क्रिकेटर कीर्ति आज़ाद की पत्नी पूनम झा आज़ाद ने अंतिम सांस ली है. कीर्ति आज़ाद भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्यों में से एक हैं जिन्होंने ऐतिहासिक 1983 विश्व कप जीता था.

Advertisement

उस वर्ष विश्व कप का फाइनल भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया था. कपिल देव की अगुआई वाली टीम ने 183 रन बनाए, जिसमें एंडी रॉबर्ट्स ने तीन विकेट लिए, जबकि मैल्कम मार्शल, माइकल होल्डिंग और लैरी गोम्स ने दो-दो विकेट लिए. 183 रनों का बचाव करते हुए, भारत ने विंडीज के रन फ्लो पर लगाम लगाते हुए टीम को 57/3 पर ला दिया. इसके तुरंत बाद, कैरेबियाई टीम 76/6 पर सिमट गई और भारत ने मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली. मोहिंदर अमरनाथ ने माइकल होल्डिंग का अंतिम विकेट लेकर भारत को अपना पहला विश्व कप खिताब दिलाया. भारत ने यह मैच 43 रनों से जीता था.

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
DK Shivakumar को आय से अधिक मामले में Supreme Court का नोटिस, हाई कोर्ट से मिली थी राहत
Topics mentioned in this article