नोएडा सेक्टर 100 की सोसाइटी में फटा AC,धू-धू कर जला फ्लैट, आसपास मची अफरातफरी

एसी फटने के बाद सोसाइटी के फ्लैट में आग लग गई. दहशत में आसपास के फ्लैट में रहने वाले लोग अपना फ्लैट छोड़कर नीचे आ गए.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नोएडा की सोसाइटी में एसी फटने से लगी आग
नोएडा:

उत्तर प्रदेश के नोएडा के सेक्टर 100 में स्थित लोटस ब्लूबर्ड सोसाइटी में एयर कंडीशनर फटने से पूरा का पूरा फ्लैट भयानक आग की चपेट में आ गया. आग लगने से पूरी सोसाइटी में अफरा-तफरी मच गई. डर की वजह से आसपास के फ्लैट में रहने वाले लोग अपना फ्लैट छोड़कर नीचे आ गए. एसी फटने से लगी आग की चपेट में कई और फ्लैट आने की संभावना जताई जा रही है. हालांकि गनीमत ये रही कि वक्त रहते ही आग पर काबू पा लिया गया.

Advertisement

सोसाइटी में लगी आग का वीडियो आया सामने

सोशल मीडिया पर जो वीडियो सामने आया है, उसमें ऊंची-ऊंची इमारतों के बीच के फ्लैट में आग लगी हुई नजर आ रही है. आग की लपटों को बाहर से ही देखा जा सकता है. वहीं इमारत से धुएं का गुबार भी निकलता दिख रहा है. सामने आ रहे विजुल्स से लग रहा है कि एसी फटने से भयानक आग लगी है. राहत की खबर ये है कि खबर लिखे जाने तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.

10 मिनट में आग पर पाया गया काबू

अधिकारियों के मुताबिक, एयर कंडीशनर (एसी) में विस्फोट के कारण फ्लैट में आग लगी.  मुख्य दमकल अधिकारी प्रदीप कुमार चौबे ने बताया कि स्थानीय और सोसाइटी में रहने वाले लोगों ने अग्निशमन विभाग को 10 बजकर 10 मिनट पर इमारत की 10वीं मंजिल के फ्लैट में आग लगने की सूचना दी. उन्होंने बताया, ''हमने तुरंत मौके पर दमकल की पांच गाड़ियों को भेजा. लेकिन हमारे वाहनों के वहां पहुंचने से पहले ही सोसाइटी में लगी अग्निशमन प्रणालियों ने 10 मिनट के भीतर आग को बुझा दिया.''

भीषण गर्मी के सितम में एसी का ज्यादा इस्तेमाल

उत्तर भारत में जिस तरह की भीषण गर्मी बढ़ रही है, वैसे ही एसी का उपयोग भी बढ़ रहा है. लोग गर्मी से राहत के लिए लंबे वक्त तक एसी यूज कर रहे हैं. पहले ही गर्मियों में एयर कंडीशनर फटने से आग लगने के मामले सामने आ चुके हैं. दिल्ली में बुधवार को गर्मी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. यहां मुंगेशपुर में अधिकतम तापमान 52.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जो कि दिल्ली में अब तक दर्ज किया गया सर्वाधिक तापमान है. हालांकि इस तापमान की सटीकता को जांचा जा रहा है.

(भाषा इनपुट्स के साथ)

Featured Video Of The Day
Rahul Gandhi in Parliament: Rahul Gandhi ने Agniveer को बताया 'यूज़ एंड थ्रो मज़दूर' | NDTV India