त्रिपुरा पुलिस ने बिना विजा और पासपोर्ट के 4 बांग्लादेशी नागरिकों समेत 5 को किया गिरफ्तार

अगरतला रेलवे स्टेशन से 11 मई को आठ बांग्लादेशी नागरिकों को बिना पासपोर्ट के भारतीय सीमा क्षेत्र में घुसने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
अगरतला:

त्रिपुरा में बांग्लादेश के चार नागरिकों को उस समय गिरफ्तार कर लिया गया जब वे अगरतला स्टेशन से चेन्नई जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन में चढ़ने वाले थे. राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि बांग्लादेश के ये नागरिक प्रारंभिक पूछताछ के दौरान भारत में यात्रा करने के लिए कोई वैध दस्तावेज - पासपोर्ट या वीजा नहीं दिखा सके. इनके साथ मौजूद एक भारतीय नागरिक को भी गिरफ्तार कर लिया गया.

अगरतला स्टेशन के जीआरपी के प्रभारी अधिकारी (ओसी) तापस दास ने कहा,‘‘शुक्रवार शाम करीब पांच बजे कुछ लोगों का समूह चेन्नई जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन में सवार होने के लिए स्टेशन के मुख्य द्वार से प्लेटफार्म में प्रवेश कर रहा था. संदेह के आधार पर जीआरपी के कर्मियों ने पांच लोगों को हिरासत में लिया और पूछताछ के लिए उन्हें थाने ले गए. ''

गिरफ्तार बांग्लादेशी नागरिकों की पहचान जहांगीर आलम (21), रियाद हुसैन (22), ओनान हुसैन (19) और इमाम हुसैन (23) के रूप में हुई है. जबकि त्रिपुरा के सेपाहिजाला जिले के सोनामुरा के रहने वाले रफीकुल इस्लाम को विदेशियों की सहायता करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. दास के मुताबिक सभी लोगों की चेन्नई जाने की योजना थी.

तापस दास ने कहा, ‘‘सभी बांग्लादेशी नागरिकों को वैध पासपोर्ट के बिना भारत में यात्रा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया और उनके साथ एक भारतीय नागरिक को भी गिरफ्तार किया गया. उन्हें आगे की पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड की मांग करते हुए एक स्थानीय अदालत के समक्ष भेजा गया.''

अगरतला रेलवे स्टेशन से 11 मई को आठ बांग्लादेशी नागरिकों को बिना पासपोर्ट के भारतीय सीमा क्षेत्र में घुसने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Rahul Gandhi के हिंदुओं, BJP, RSS पर दिए बयान पर आपत्ति के बाद हटाए गए भाषण के अंश
Topics mentioned in this article