मछली पकड़ने वाली नाव 'पवनलक्ष्मी ' समुद्र में डूबी, सभी 5 नाविक सुरक्षित

मछली पकड़ने के लिए नाविकों को कई बार अपनी जिंदगी भी दांव पर लगानी पड़ जाती है. कई बार समुद्र में मछली पकड़ने के दौरान उनकी मौत तक हो जाती है...पढ़िए ये रिपोर्ट...

Advertisement
Read Time: 2 mins

महाराष्ट्र की सीमा से लगे पालघर के तलसारी तालुका में ज़ई बंदरगाह से मछली पकड़ने वाली एक नाव 'पवनलक्ष्मी' चट्टान से टकराकर समुद्र में डूब गई. इस नाव में एक टंडेल और चार नाविक समेत कुल पांच लोग सवार थे. इस हादसे में नाव में रखे जाल और अन्य सामान सहित नाव पानी में डूब गई.

सौभाग्य से, जब यह नाव डूब रही थी तो उसी क्षेत्र में मछली पकड़ने वाली नाव 'हर्षदीप' पर सवार मछुआरों ने इस घटना को देखा, तो उन्होंने मदद की और दुर्घटनाग्रस्त नाव से सभी नाविकों को सुरक्षित किनारे पर ला दिया.

जय मंगेला समाज मछुआरा सहकारी समिति की नाव पवनलक्ष्मी पर करीब दस महिलाएं मछली पकड़ने के लिए गईं थीं. इस नाव का समुद्र में एक चट्टान से टकराकर एक्सीडेंट हो गया और नाव में पानी डूबने लगी.

नाव बाबूराव हरिश्चंद्र मंगेला के स्वामित्व में है और नाव में 5 मछुआरे विनोद रमेश दवेने, गोविंद बाबू दवेने, गौतम बबन मंगेला, संदीप नारायण रसाले और बाबूराव मंगेला नाव के टंडेल नरेश थे. सभी को बचा लिया गया.

Featured Video Of The Day
Bihar: Nawada की घटना को लेकर Jitan Ram Manjhi और Tejashwi Yadav क्यों हैं आमने-सामने?
Topics mentioned in this article