प.बंगाल : कूचबिहार अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तड़के हुई फायरिंग में दो बांग्लादेशी घुसपैठिए ढेर

सुबह तीन बजे बांग्लादेश की तरफ से भारतीय सीमा में घुसे कुछ घुसपैठिए बांस के तंबू गाढ़ कर मवेशियों के सिरों की तस्करी करने का प्रयास कर रहे थे. बाड़े के आगे बीएसएफ के जवानों ने उन्हें वापस जाने की चेतावनी दी, लेकिन उन्होंने बीएसएफ की इस चेतावनी को अनसुना कर दिया.

Advertisement
Read Time: 5 mins
कूचबिहार अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तड़के हुई फायरिंग. फाइल फोटो
कूचबिहार:

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में भारत-बांग्लादेश सीमा पर शुक्रवार तड़के हुई फायरिंग में दो घुसपैठिए मारे गए. सुबह तीन बजे बांग्लादेश की तरफ से भारतीय सीमा में घुसे कुछ घुसपैठिए बांस के तंबू गाढ़ कर मवेशियों के सिरों की तस्करी करने का प्रयास कर रहे थे. बाड़े के आगे बीएसएफ के जवानों ने उन्हें वापस जाने की चेतावनी दी, लेकिन उन्होंने बीएसएफ की इस चेतावनी को अनसुना कर दिया. इसके बाद जवानों ने इन घुसपैठियों को रोकने के लिए नुकसान न पहुंचाने वाले शस्त्रों का इस्तेमाल किया, लेकिन बदले में घुसपैठियों ने जवानों पर लोहे के डंडों और लाठियों से हमला बोल दिया.

जम्मू-कश्मीर संकट के लिए सैन्य नहीं, राजनीतिक समाधान की जरूरत: पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती बोलीं


मामले की गंभीरता और खतरे को भांपते हुए बीएसएफ पार्टी ने घुसपैठियों की ओर हवा में गोलियां चलाईं. बाद में सीमा बाड़ और अंतरराष्ट्रीय सीमा के बीच दो अज्ञात घुसपैठियों के शव मिले. इस घटना में सेना का एक जवान भी घायल हो गया, जिसे बाद में अस्पताल पहुंचाया गया.

Topics mentioned in this article