EXCLUSIVE : 'टारगेट बाबा सिद्दीकी' को अंजाम देने से पहले आरोपियों ने की थी रेकी, खर्चे के लिए मिले थे 50-50 हजार रुपये

Baba Siddique Shot Dead: बाबा सिद्दीकी की हत्‍या (Baba Siddique Murder) मामले में फरार शिव कुमार उर्फ शिवा उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले का रहने वाला है. वह पिछले कई महीनों से पुणे के हड़पसर इलाके में रह रहा था.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
नई दिल्‍ली :

बाबा सिद्दीकी हत्‍या (Baba Siddique Murder) मामले में लगातार नए खुलासे हो रहे हैं. हत्‍या को अंजाम देने के लिए आरोपियों ने महीनों तक रेकी की थी. वे बाबा सिद्दीकी की पल-पल की गतिविधियों का पता रखते थे और मौका मिलते ही उन्‍होंने अपने नापाक मंसूबों को अंजाम दे दिया. एनडीटीवी को सूत्रों से मिली एक्‍सक्‍लूसिव जानकारी में सामने आया है कि बाबा सिद्दीकी की हत्‍या को 'टारगेट बाबा सिद्दीकी' (Target Baba Siddique) नाम दिया गया था. साथ ही सामने आया है कि आरोपी शिवा कुछ वक्‍त पहले ही लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग (Lawrence Bishnoi Gang) के संपर्क में आया था. 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस हत्याकांड के बाद फरार शिव कुमार उर्फ शिवा उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले का रहने वाला है. वह पिछले कई महीनों से पुणे के हड़पसर इलाके में रह रहा था और नौकरी कर रहा था. हड़पसर में ही शिवा बिश्नोई गैंग के लोगों के संपर्क में आया था. 

Advertisement

कम वक्‍त में ज्‍यादा पैसा कमाने का था लालच 

उन्‍होंने बताया कि कम समय में ज्यादा पैसा कमाने के लालच में शिवा ने बाबा सिद्दीकी की सुपारी उठाई थी और गैंग द्वारा भेजे गए 2 अन्य आरोपियों के साथ वो "टारगेट बाबा सिद्दीकी" की सुपारी को अंजाम देने निकल पड़ा था. सुपारी लेने के बाद शिवा और अन्य दो आरोपी कुर्ला में रहने लगे थे.

Advertisement

सूत्रों ने बताया कि शिवा और उसके साथी ऑटोरिक्‍शा से हर रोज रेकी करने के लिए बांद्रा ईस्‍ट और बांद्रा वेस्‍ट जाया करते थे. इस दौरान आरोपियों ने पता लगाया कि बाबा सिद्दीकी और उसके विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी कितने बजे घर से निकलते हैं और कितने बजे ऑफिस जाते है. साथ ही यह पता लगाया कि उन लोगों की दिनचर्या क्या रहती है. 

Advertisement

रोजमर्रा के खर्चे के लिए मिले  थे 50-50 हजार 

सूत्रों के मुताबिक, तीनों आरोपियों को रोजाना के खर्चे के लिए 50-50 हजार रुपये दिए गए थे और बाकी पैसा काम होने के बाद मिलने वाला था. फरार संदिग्ध शिव कुमार की लास्ट मोबाइल लोकेशन पनवेल में दिखी है. शिवा कुर्ला से लोकल ट्रेन पकड़कर पनवेल गया. माना जा रहा है कि वह टैक्सी या ट्रेन पकड़कर पुणे निकल गया होगा. 

Advertisement

मुम्बई क्राइम ब्रांच की 3 टीमें आज सुबह पुणे के लिए रवाना हो गई, जहां बिश्नोई गैंग के ही एक और संदिग्ध की तलाश भी क्राइम ब्रांच करने वाली है. 

हत्‍या के दो आरोपी गिरफ्तार, एक फरार 

गौरतलब है कि बाबा सिद्दीकी की शनिवार को गोली मारकर हत्‍या कर दी गई थी. इस मामले में पुलिस ने बताया कि दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है जिनमें एक हरियाणा निवासी गुरमेल बलजीत सिंह (23) और दूसरा उत्तर प्रदेश निवासी धर्मराज राजेश कश्यप (19) है. साथ ही पुलिस ने बताया कि तीसरा आरोपी शिव कुमार उ र्फ शिवा फरार हैं. उसे पकड़ने के लिए टीमें भेजी गई है. 

Topics mentioned in this article