एकनाथ शिंदे को चीफ व्हिप पद से हटाया गया, अजय चौधरी बनाए गए नए चीफ व्हिप

महाराष्ट्र में शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे को चीफ व्हिप पद से पार्टी ने हटा दिया है. उनकी जगह पर अजय चौधरी नए चीफ व्हिप बनाए गए हैं. 

Advertisement
Read Time: 5 mins
मुंबई:

महाराष्ट्र में शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे को चीफ व्हिप पद से पार्टी ने हटा दिया है. उनकी जगह पर अजय चौधरी नए चीफ व्हिप बनाए गए हैं. शिंदे अब पार्टी के विधायक दल के नेता नहीं हैं. बता दें कि ठाकरे सरकार में मंत्री शिंदे ने कड़ा रुख अपनाते हुए पार्टी के 21 अन्य विधायकों के साथ गुजरात पहुंच गए हैं. वह सूरत के मेरिडियन होटल में पार्टी विधायकों के साथ ठहरे हुए हैं. उनसे पार्टी नेता संपर्क नहीं कर पा रहे हैं. उनके इस कदम से उद्धव सरकार मुश्किलों में फंसती हुई नजर आ रही है.

वहीं एकनाथ शिंदे ने कहा है कि हम बालासाहेब के पक्के शिवसैनिक हैं. बालासाहेब ने हमें हिंदुत्व सिखाया है. बालासाहेब के विचारों और धर्मवीर आनंद दीघे साहब की शिक्षाओं के बारे में सत्ता के लिए हमने कभी धोखा नहीं दिया और न कभी धोखा देंगे.

बीजेपी पर निशाना साधते हुए शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा, "यह मध्य प्रदेश और राजस्थान की तरह ही उद्धव ठाकरे सरकार को गिराने की भी साजिश है." उन्होंने कहा, "शिवसेना वफादारों की पार्टी है. हम ऐसा नहीं होने देंगे." बता दें कि एकनाथ शिंदे की गिनती शिवसेना के कद्दावर नेताओं में होती है. उन्होंने प्रदेश में संगठन को मजबूत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. उनका यह कदम उद्धव ठाकरे सरकार के लिए मुसीबतें बढ़ा सकता है.

Featured Video Of The Day
Pakistan Hockey Team: कंगालिस्तान हुआ पाकिस्तान! हॉकी टीम को देने के लिए नहीं पैसे?