'तुम आगे बढ़ो, हम तुम्हारे साथ' : एकनाथ शिंदे को VIDEO कॉल पर देख बागी MLAs ने लगाया नारा

अपने होने वाले मुख्यमंत्री को फोन पर देखकर सभी बागी विधायक उन्हें बधाई देने लगे. वीडियो कॉल के दौरान कई विधायकों ने 'शिंदे तुम आगे बढ़े हम तुम्हारे साथ हैं' का नारा भी लगाया.

'तुम आगे बढ़ो, हम तुम्हारे साथ' : एकनाथ शिंदे को VIDEO कॉल पर देख बागी MLAs ने लगाया नारा

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री के तौर अपने नाम की घोषणा के बाद एकनाथ शिंदे ने गोवा में बैठे बागी विधायकों को फोन किया है. एकनाथ शिंदे ने सभी बागी विधायकों से वीडियो कॉल पर बात की. अपने होने वाले मुख्यमंत्री को फोन पर देखकर सभी बागी विधायक उन्हें बधाई देने लगे. वीडियो कॉल के दौरान कई विधायकों ने 'शिंदे तुम आगे बढ़े हम तुम्हारे साथ हैं' का नारा भी लगाया. बता दें कि महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और बीजेपी के बड़े नेता देवेंद्र फडणवीस ने गुरुवार शाम में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके एकनाथ शिंदे को राज्य का नया मुख्यमंत्री बनाए जाने की घोषणा की. इस दौरान एकनाथ शिंदे भी उनके साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद थे. 

एकनाथ शिंदे के वीडियो कॉल से पहले उन्हें राज्य का नया मुख्यमंत्री बनाए जाने की घोषणा को लेकर बागी विधायकों ने जमकर खुशी मनाई थी. गावों के एक होटल से उनका एक वीडियो सामने आया, जिसमें वो टेबल पर चढ़कर नाचते और खुशी मनाते दिख रहे हैं. इस वीडियो में वहां मौजूद सभी बागी विधायक खुशी मानते और झूमते हुए दिख रहे हैं. 

बता दें कि देवेंद्र फडणवीस ने गुरुवार को किए गए प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि बीजेपी एनकाथ शिंदे का साथ देगी, और एकनाथ शिंदे ही राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे. कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने महाअघाड़ी सरकार और उद्धव ठाकरे पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि हमे 2019 में 105 सीटें मिली थी, उस चुनाव से पहले हमारा और शिवसेना का गठबंधन था. सरकार बनाने के लिए शविसेना ने एनसीपी कांग्रेस से गठबंधन करके बीजेपी को अलग कर दिया. उस समय जो सरकार बनी उसने बहुमत का अपमान किया. महाअघाडी सरकार ने जनादेश का अपमान किया था. ढाई साल की सरकार में मअघाड़ी के दो मंत्री जेल चले गए. ये सरकार महाभ्रष्ट सरकार थी. महाअघाड़ी के कई ऐसे नेता जिनके संबंध दाउद तक से थे. मअघाड़ी की सरकार में रोज हिन्दुत्व का अपमान होता था. उन्होंने कहा कि मैं नई सरकार का हिस्सा नहीं बनूंगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

देवेंद्र फडणवीस ने आगे कहा कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के विधायकों ने मांग की हम एनसीपी और कांग्रेस के साथ नहीं रह सकते. औऱ ये गठबंधन तोड़ा जाए. उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे ने हिन्दुत्व छोड़ दिया. और अपने विधायकों से ज्यादा कांग्रेस-एनसीपी को महत्व देने लगे थे. इसके चलते ही इन विधायकों ने अपनी आवाज बुलंद दी. मैं इसे बगावत नहीं कहूंगा. उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद हम शुरू से कह रहे थे कि हम राज्य को मजबूत सरकार देने को तैयार हैं.  आज एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री पद के रूप में अपनी दावेदारी राज्यपाल को दिया है. बीजेपी उनके साथ खड़े हैं. हमने सभी विधायकों के समर्थन का पत्र राज्यपाल को सौंपा है.