मैंडूस तूफान का प्रभाव: बेंगलुरु और आसपास के इलाकों में बारिश और बादल छाए रहने का अनुमान

मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के कुछ स्थानों पर और तटीय व उत्तरी आतंरिक कर्नाटक के छिटपुट इलाकों में बारिश दर्ज की गई है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
बेंगलुरु:

तमिलनाडु के तटीय इलाकों से ‘मैंडूस' तूफान के गुजरने का असर कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु और आसपास के जिलों में भी देखने को मिला है. इन इलाकों में रविवार तक हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश और आसमान में बादल छाए रहने का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है. बेंगलुरु शहर में शनिवार सुबह से ही हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो रही है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग द्वारा शनिवार को अगले 48 घंटे के लिए जारी पूर्वानुमान के मुताबिक, ‘‘आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे. हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है. इस दौरान सतह के करीब बहने वाली हवाओं की गति तेज होगी. सुबह कुछ इलाकों में धुंध छाई रह सकती है. अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 24 और 19 डिग्री रहने की संभावना है.''

Advertisement

आईएमडी के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले 24 घंटे के दौरान दक्षिण आतंरिक कर्नाटक के अधिकतर इलाकों और तटीय व उत्तरी आंतरिक कर्नाटक के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है, जबकि बेंगलुरु ग्रामीण, चित्रदुर्ग, मांडया, रामनगरा और तुमकुर जिले के छिटपुट इलाकों में मूसलाधार बारिश का पूर्वानुमान है.

मौसम विभाग ने बताया कि बेंगलुरु शहर, चमाराजनगर, चिक्कबल्लापुर, मैसुरु, कोलार, कोडागू, चिकमगलुर और हासन जिले के कुछ स्थानों पर भी भारी बारिश की संभावना है. गौरतलब है कि मैंडूस तूफान नौ और 10 दिसंबर की दरमियानी रात तमिलनाडु के मामल्लापुरम में तट से टकराया था.

Featured Video Of The Day
Maharashtra के Lonavala में एक ही परिवार के 5 लोग डूबे | NDTV India
Topics mentioned in this article