शीत लहर के कारण नोएडा में 8वीं क्लास तक के सभी स्कूलों में बढ़ी छुट्टी, दो दिन और रहेंगे बंद

उत्तर भारत में रविवार को घना कोहरा छाया रहा और दिल्ली सहित कई स्थानों पर दृश्यता शून्य हो जाने से शीत लहर की स्थिति का सामना करना पड़ा.

Advertisement
Read Time: 10 mins
गौतमबुद्धनगर:

 ठंड की स्थिति को देखते हुए नोएडा और ग्रेटर नोएडा के सभी स्कूलों में 16 जनवरी तक नर्सरी से आठवीं कक्षा तक छुट्टी रहेगी. शनिवार को जारी एक आधिकारिक आदेश में यह जानकारी दी गई है. गौतमबुद्धनगर में बेसिक शिक्षा विभाग ने कहा कि जिले में घने कोहरे, कम दृश्यता और शीत लहर के मद्देनजर गौतमबुद्धनगर में नर्सरी से कक्षा 8 तक के सभी स्कूल 16 जनवरी, 2024 तक बंद रहेंगे.

बेसिक शिक्षा विभाग के जिला स्तरीय अधिकारी राहुल पवार ने कहा, "जिले में घने कोहरे, कम दृश्यता और शीतलहर के मद्देनजर नर्सरी से कक्षा 8 तक के सभी स्कूल 16 जनवरी तक बंद रहेंगे और आदेश का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए."

उत्तर भारत में रविवार को घना कोहरा छाया रहा और दिल्ली सहित कई स्थानों पर दृश्यता शून्य हो जाने से शीत लहर की स्थिति का सामना करना पड़ा.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, इस सर्दी के मौसम में पहली बार राजस्थान के श्री गंगानगर, पटियाला, अंबाला, चंडीगढ़, पालम, सफदरजंग (नई दिल्ली) बरेली, लखनऊ, बहराईच वाराणसी प्रयागराज और तेजपुर में दृश्यता शून्य दर्ज की गई.

आईएमडी के आंकड़ों के अनुसार आज सुबह 5:30 बजे पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बहुत घना कोहरा देखा गया, जबकि जम्मू, चंडीगढ़, पश्चिम उत्तर प्रदेश, असम और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा देखा गया.

आईएमडी के आंकड़ों के अनुसार, रविवार सुबह जम्मू संभाग, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश, बिहार, असम और त्रिपुरा में दृश्यता 200 मीटर से नीचे दर्ज की गई.

ये भी पढ़ें- वर्षों का सपना अब पूरा होने जा रहा : राम मंदिर के निर्माण पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत

ये भी पढ़ें- परिवार, जाति और पंथ से ऊपर उठकर केवल देश के बारे में सोचते हैं हमारे सैनिक : रक्षा मंत्री राजनाथ

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में पहले चरण में 24 सीटों के लिए हुई Voting, बड़ी तादात में वोट डालने पहुंचे लोग
Topics mentioned in this article