सुनिए सुनिए.. जब 'पेपर लीक' के जिक्र पर विपक्ष के शोर को राष्ट्रपति ने किया शांत, मोदी ने खूब थपथपाई मेज 

राष्ट्रपति मुर्मू ने अपने अभिभाषण के दौरान कहा कि चाहे सरकारी भर्ती हो या परीक्षाएं, किसी भी कारण से इनमें रुकावट आए, यह उचित नहीं है. इसमें शुचिता और पारदर्शिता जरूरी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
राष्ट्रपति मुर्मू ने संसद में दिए अभिभाषण में युवाओं का किया जिक्र
नई दिल्ली:

संसद में गुरुवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने 'मोदी 3.0' का विजन रखते हुए अपने अभिभाषण में पेपर लीक मामले का भी जिक्र किया. जैसी ही उन्होंने पेपर लीक पर सरकार की कार्रवाई के बारे में बोलन शुरू किया, कुछ विपक्षी सांसदों ने शोर-शराबा किया. इस पर राष्ट्रपति विपक्षी सांसदों को 'सुनिए सुनिए..' कहते हुए शांत रहने की अपील की. उन्होंने कहा सरकार पेपर लीक की घटनाओं को रोकने के लिए सख्त उपाय कर रही है. इस पर पिछले दिनों कानून भी आ चुका है. पीएम मोदी इस दौरान समर्थन में खूब मेज थपथपताते दिखे.

राष्ट्रपति मुर्मू ने अपने अभिभाषण में आगे कहा सरकार का प्रयास है कि देश के युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का उचित अवसर मिले. सुनिए सुनिए... सरकारी भर्ती हो या परीक्षाएं, किसी भी कारण से इनमें रुकावट आए, यह उचित नहीं है. इसमें शुचिता और पारदर्शिता जरूरी है.

Advertisement

उन्होंने कहा कि हाल में कुछ परीक्षाओं में हुई पेपर लीक की घटनाओं की निष्पक्ष की जांच और दोषियों पर कार्रवाई के लिए सरकार प्रतिबद्ध है.इससे पहले भी हमने देखा है कई राज्यों में पेपर लीक की घटनाएं देखी हैं. हमें इस मुद्दे पर दलीय राजनीति से ऊपर उठने की जरूरत है.

उन्होंने विपक्षी दलों को संदेश देते हुए कहा कि इस पर राजनीति के के बदले ठोस उपाय किए करने की जरूरत है.संसद में भी परीक्षा में में होने वाली गड़बड़ियों के विरुद्ध एक सख्त कानून बनाया है.सरकार परीक्षा प्रक्रिया उसके काम करने के तरीकों  सुधार करने की दिशा में काम कर रही है.

Featured Video Of The Day
Drug Smuggling: ड्रग्स माफिया कैसे चलाता है अपना काला कारोबार | Sach Ki Padtaal
Topics mentioned in this article