झारखंड बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए डॉ. रविंद्र कुमार राय

डॉ. राय पहले भी झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष रह चुके हैं. उन्हें राज्य बीजेपी का कार्यकारी अध्यक्ष उस समय बनाया है जब चुनाव होने जा रहे हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
डॉ. राय को बीजेपी ने झारखंड की दी गई है जिम्मेदारी
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने डॉ. रविंद्र कुमार राय को झारखंड बीजेपी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया है. डॉ. राय झारखंड के कोडरमा से बीजेपी के सासंद भी रह चुके हैं. आपको बता दें कि कुछ दिन पहले डॉ. राय के झारखंड मुक्ति मोर्चा में शामिल होने की अफवाह भी उड़ी थी. हालांकि, उन्होंने इस खबर का खंडन भी क दिया था. डॉ. राय मौजूदा समय में वर्तमान हुडको के निदेशक हैं. साथ वह पहले झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. 

13 और 20 नवंबर को होगा मतदान 

झारखंड विधानसभा दो चरणों में कराया जाना है. आयोग ने चुनाव की तारीखों का कुछ दिन पहले ही ऐलान किया था. राज्य में पहले चरण के तहत 13 नवंबर को चुनाव होंगे. इसके लिए 25 अक्टूबर तक उम्मीदवार नामांकन दाखिल कर सकेंगे. 28 अक्टूबर को पर्चों की जांच की जाएगी. जबकि 30 अक्टूबर तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकेंगे. दूसरे चरण के लिए 22 अक्टूबर को अधिसूचना जारी की जाएगी. दूसरे चरण के लिए 29 अक्टूबर नामांकन की आखिरी तारीख होगी. 1 नवंबर तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकेंगे. दूसरे चरण के लिए 20 नवंबर को मतदान होगा. जबकि नतीजे 23 नवंबर को आएंगे. 

Featured Video Of The Day
Rani Rampal Exclusive: हॉकी की 'रानी' ने कहा 'अलविदा!', देखिए NDTV के साथ उनकी ये खास बातचीत
Topics mentioned in this article