बांग्लादेश जैसी स्थिति भारत में हुई तो यहां के हिंदू कहां जाएंगे : धीरेंद्र शास्त्री

धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि बांग्लादेश के हिंदू भारत आना चाहते हैं, मेरी भारत सरकार से अपील है कि उन्हें भारत में शरण दिया जाए. एक सवाल यह है कि बांग्लादेश के हिन्दू वहां की स्थिति देखकर भारत आकर बस जाएंगे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

बांग्लादेश में हिन्दू देवी-देवताओं के मंदिरों पर हो रहे हमलों के बीच छतरपुर के प्रसिद्ध बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कड़ा विरोध जताया है. वह बीती रात न्यूजीलैंड  से भारत लौटे. उन्होंने कहा कि टीवी और सोशल मीडिया के माध्यम से बांग्लादेश में हो रही घटनाओं के बारे में जानकारी मिली है. वहां लगातार हिंदुओं के मंदिरों पर हमले हो रहे हैं, मंदिरों में तोड़फोड़, आगजनी की जा रही है. इसे लेकर मन बहुत दुखी है. 

बांग्लादेशी हिन्दू कहां जाएंगे?

धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि बांग्लादेश के हिंदू भारत आना चाहते हैं, मेरी भारत सरकार से अपील है कि उन्हें भारत में शरण दिया जाए. एक सवाल यह है कि बांग्लादेश के हिन्दू वहां की स्थिति देखकर भारत आकर बस जाएंगे. लेकिन, अगर बांग्लादेश जैसी स्थिति भारत में पैदा हुई तो यहां के हिंदू कहां जाएंगे. हिंद महासागर, अटलांटिक या हिमालय.

हम किसी के खिलाफ नहीं

उन्होंने कहा, लोग हमसे कहते हैं कि हम हिन्दू, मुसलमान करते हैं. लेकिन, हम किसी मजहब के खिलाफ नहीं है. लेकिन, भारत के हिन्दुओं से एक सवाल है कि बांग्लादेश जैसी स्थिति यहां हुई तो वो कहां जाएंगे. उन्होंने कहा कि इसलिए हम हिन्दू राष्ट्र की बात और भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने की बात करते हैं. दुनिया में एक देश तो होना चाहिए जो हिन्दू राष्ट्र हो.

शास्त्री ने कहा चूंकि, हम अब भारत लौट आए हैं तो हम बांग्लादेश में रहने वाले लोगों की शांति के लिए हनुमान जी के आगे अर्जी लगा देंगे.

बता दें कि बांग्लादेश में लगातार हिन्दुओं पर दंगाइयों द्वारा हमले हो रहे हैं. हिन्दुओं के मंदिरों, हिन्दू इलाकों को निशाना बनाया जा रहा है. उनके घरों में पड़े कीमती सामानों को लूटा जा रहा है.

वहीं, बांग्लादेश में अंतरिम सरकार के तौर पर मोहम्मद यूनुस ने शपथ ली है. उनके शपथ के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि बांग्लादेश में हिंसा की आग अब शांत होगी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
ISRO Chairman Dr S Somanath से भारत के सपनों पर ख़ास बात | Khabron Ki Khabar | NDTV India