दिल्ली कांग्रेस प्रमुख के लिए देवेंद्र यादव, अरविंदर सिंह लवली शीर्ष दावेदार: सूत्र

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी (डीपीसीसी) के निवर्तमान अध्यक्ष अनिल चौधरी का तीन साल का कार्यकाल इस साल मार्च में समाप्त हो गया.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

 कांग्रेस की दिल्ली इकाई को जल्द ही नया प्रमुख मिलने की उम्मीद है और इस पद के लिए देवेंद्र यादव और अरविंदर सिंह लवली शीर्ष दावेदारों के रूप में उभरे हैं. पार्टी में सूत्रों ने यह जानकारी दी. दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष तय करने में देरी हो रही है. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी (डीपीसीसी) के निवर्तमान अध्यक्ष अनिल चौधरी का तीन साल का कार्यकाल इस साल मार्च में समाप्त हो गया. एक सूत्र ने ‘पीटीआई-भाषा' से कहा, “दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए देवेन्द्र यादव और अरविंदर सिंह लवली का नाम चर्चा में है. जहां ज्यादातर लोग चाहते हैं कि यादव डीपीसीसी का नेतृत्व करें, वहीं दिल्ली इकाई का एक वर्ग लवली का नाम भी सुझा रहा है.”

सूत्र ने कहा कि दिल्ली कांग्रेस प्रमुख का फैसला करने में एक बार फिर देरी हुई है और 23 जुलाई को पार्टी द्वारा आयोजित सत्याग्रह विरोध प्रदर्शन के बाद इसकी घोषणा होने की उम्मीद थी. यादव उत्तराखंड के लिए कांग्रेस के प्रभारी हैं और अखिल भारतीय कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य भी हैं. गांधीनगर सीट से 1998 में अपना पहला विधानसभा चुनाव जीतने वाले लवली राष्ट्रीय राजधानी में कांग्रेस सरकार में परिवहन, शिक्षा, शहरी विकास और राजस्व मंत्री रह चुके हैं.

इससे पहले, कांग्रेस की दिल्ली इकाई के नए प्रमुख के चयन पर सुझाव मांगने और राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी कार्यकर्ताओं को एकजुट करने के तरीकों पर चर्चा करने के लिए एआईसीसी के दिल्ली प्रभारी दीपक बाबरिया ने बैठकें की थीं. सुझाव लेने के लिए पार्टी के जिला और ब्लॉक स्तर के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ भी बैठक की गई. माना जा रहा था कि दिल्ली नगर निगम चुनाव के बाद डीपीसीसी अध्यक्ष बदला जाएगा. दिल्ली कांग्रेस के नेताओं ने 2024 के लोकसभा चुनावों की तैयारियों की समीक्षा के लिए बुधवार को पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के साथ बैठक की और संगठन को मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की.

ये भी पढ़ें-

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Hezbollah के बाद Iran की बारी, Israel ने की पूरी तैयारी!
Topics mentioned in this article