Weather Update Today: दिल्ली में न्यूनतम तापमान औसत से 3 डिग्री नीचे, 5.5 डिग्री सेल्सियस किया गया दर्ज

Delhi Weather Update : मौसम विभाग ने आज यानी शनिवार के लिए दिल्ली में सुबह हल्का कोहरा छाए रहने का अनुमान जताया था. IMD ने कहा था कि शनिवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 25 और पांच डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली में शनिवार को न्यूनतम तापमान औसत से तीन डिग्री नीचे 5.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने आज आसमान साफ रहने का अनुमान जताया है. आज अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. सापेक्षिक आर्द्रता सुबह साढ़े आठ बजे 100 फीसदी दर्ज की गयी.

मौसम विभाग ने आज यानी शनिवार के लिए दिल्ली में सुबह हल्का कोहरा छाए रहने का अनुमान जताया था. IMD ने कहा था कि शनिवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 25 और पांच डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 346 दर्ज किया गया जो ‘बहुत खराब' श्रेणी में आता है.शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा', 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक', 101 से 200 के बीच ‘मध्यम', 201 से 300 के बीच ‘खराब', 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब' और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर' श्रेणी में माना जाता है.

दिल्ली कल हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला से भी अधिक ठंडी थी.दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 4.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो अब तक इस मौसम का सबसे कम तापमान है. यह शिमला के न्यूनतम तापमान से भी कम था. शिमला में  न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया था.
 

Featured Video Of The Day
Team India Victory Parade in Mumbai: टीम इंडिया की विक्ट्री परेड पहुंची Wankhede Stadium