Delhi Weather: दिल्ली में आज हल्की बारिश का अनुमान, तापमान में गिरावट दे सकती है गर्मी से राहत

Delhi Weather Forecast : दिल्ली में शनिवार की सुबह हल्के बादल छाए रहे और हल्की हवा चलने से मौसम सुहाना रहा. आईएमडी का कहना है कि आज पूरा दिन आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और दिन में हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
D
नई दिल्ली:

दिल्ली में शनिवार सुबह आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहे और न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस नीचे 18.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) की ओर से यह जानकारी दी गई.
शुक्रवार को हल्की बारिश और आंधी के बाद शहर में अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. पिछले 24 घंटे में शहर में 2.4 मिलीमीटर बारिश हुई.

आईएमडी के एक अधिकारी ने बताया कि आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और दिन में हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है. सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्ष आर्द्रता 74 प्रतिशत दर्ज की गई.

इसके पहले शुक्रवार को भी दिल्ली में मौसम आंधी और हल्की बारिश का बना रहा. पूरे दिल्ली-एनसीआर में यह माहौल दिखा. आईएमडी ने बताया कि शुक्रवार की शाम राष्ट्रीय राजधानी में धूलभरी आंधी आई, जिससे दृश्यता और वायु गुणवत्ता का स्तर प्रभावित हुआ और हल्की बारिश होने से तापमान में कुछ कमी आई.

बता दें कि मौसम विभाग ने इस साल सामान्य बारिश का पूर्वानुमान लगाया है. मौसम विभाग ने एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस कर बताया कि जून से सितंबर तक सामान्य बारिश होगी.  इस साल पिछले 10 साल के औसत के 98 फीसदी बारिश की संभावना है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal के Resignation से कौन बनेगा Delhi का मुख्यमंत्री? | Khabron Ki Khabar | NDTV India