दिल्ली : सुपारी किलर्स ने महिला को ताबड़तोड़ गोलियां मारीं, दबोचे गए बदमाश

हत्याकांड के बाद पुलिस आरोपियों को पकड़ने के लिए छापे मारी कर रही थी. इस हत्याकांड में मृतका के मोबाइल फोन और सीसीटीवी  कैमरे में कैद फुटेज से लीड मिलने के बाद पुलिस ने एक आरोपी ज़ीशान को पहले ही पकड़ लिया था.

Advertisement
Read Time: 16 mins
D
नई दिल्ली:

दिल्ली के गांधी नगर में 14 मार्च को हुई महिला की हत्या के मामले में पुलिस ने एक मुठभेड़ के बाद 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है ,दोनों सीरियल सुपारी किलर हैं और संपत्ति विवाद में एक महिला के कहने पर गांधी नगर में एक दूसरी महिला की दर्जन भर गोलियां मारकर हत्या कर दी थी. पुलिस के मुताबिक आरोपी महिला की हत्या के बाद उसका फोन उठाकर भाग गए थे,उसी से पुलिस को कातिलों का सुराग मिला ,पता चला कि मृतक फातिमा की जानकार मधु उर्फ आरती उर्फ पंजाबन ने अपना मोबाइल फोन बंद कर रखा था. पुलिस का शक आरती उर्फ पंजाबन पर गया. पुलिस की एक टीम मौका ए वारदात से उस बाइक के जाने की हर जगह की सीसीटीवी फुटेज देखने मे जुट गई जिस बाइक से हमलावर भागे थे. फुटेज का पीछा करते करते पुलिस ने जीशान और शौकीन नाम के दो आरोपियों की पहचान कर ली.

पुलिस ने पहले तो जीशान को गिरफ्तार किया जिसके बाद उसी के फोन से कॉल करके शौकीन को गांधी नगर इलाके में बुलाया. लेकिन जैसे ही पुलिस शौकीन को गिरफ्तार करने गयी उसने पुलिस पार्टी पर गोली चला दी. जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की तो एक गोली शौकीन को लगी.दरअसल दिल्ली पुलिस के मुताबिक शौकीन ने अपने साथी ज़ीशान के साथ मिलकर हाल ही में गांधी नगर में घर मे घुसकर फातिमा नाम की महिला की हत्या कर दी थी. फातिमा को करीब दर्जन भर गोली मारी गयी थी. पुलिस के मुताबिक फातिमा एक फैक्टरी में काम करती थी और अपने परिवार से अलग गांधीनगर में एक किराये के मकान में रहती थी.

हत्याकांड के बाद पुलिस आरोपियों को पकड़ने के लिए छापे मारी कर रही थी. इस हत्याकांड में मृतका के मोबाइल फोन और सीसीटीवी  कैमरे में कैद फुटेज से लीड मिलने के बाद पुलिस ने एक आरोपी ज़ीशान को पहले ही पकड़ लिया था. जिससे पूछताछ के बाद शौकीन के इस वारदात में शामिल होने का पता चला था. दिल्ली पुलिस के मुताबिक पूछताछ में शौकीन खान और ज़ीशान ने बताया कि उन्हें गांधीनगर इलाके की ही रहने वाली मधु उर्फ आरती नाम की एक महिला ने 1 लाख रुपये में फातिमा  की हत्या की सुपारी दी थी. दिल्ली पुलिस के मुताबिक जांच के दौरान पता चला है कि मधु उर्फ आरती और फातिमा के बीच प्रॉपर्टी को लेकर एक पुराना विवाद चला आ रहा था. उसी के चलते मधु ने फातिमा की हत्या की साजिश रची और इन दोनों कॉन्ट्रैक्ट किलर को 1 लाख रुपये में सुपारी दे दी.

Advertisement

आरोपियों की सख्त हिदायत दी गयी थी कि हत्या करने के बाद फातिमा का मोबाइल ज़रूर साथ लेकर जाना है. क्योंकि उस मोबाइल में मधु और आरोपियो की कई कॉल रिकॉर्डिंग थी. फिलहाल पुलिस मधु उर्फ आरती की तलाश कर रही है जिसके बाद ही इस पूरी साजिश के पीछे से पर्दा उठ पाएगा. अभी तक कि जांच में पता चला कि जीशान और शौकीन ने इससे पहले भी एक शख्स की हत्या कर लाश को नहर में ठिकाने लगा दिया था. पुलिस अब पकड़े गए आरोपियो से ये जानने में लगी है कि इन्होंने अब तक कितनी कॉन्ट्रैक्ट किलिंग की है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Kolkata Rape-Murder Case: जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, शनिवार से काम पर लौटेंगे | Breaking News
Topics mentioned in this article