Delhi Rains: दिल्ली में बारिश बरकार, जलभराव ने रोकी गाड़ियों की रफ्तार; जानें आज के मौसम का हाल

आईएमडी के अनुसार दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 31.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. शाम साढ़े बजे आर्द्रता का स्तर 97 प्रतिशत था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

सोमवार को दिल्ली-एनसीआर में जमकर बारिश हुई थी. बारिश के कारण तापमान में गिरावट आई और शहर के कुछ हिस्सों में जलभराव के चलते यातायात प्रभावित हुआ. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार सफदरजंग वेधशाला ने सोमवार को पूर्वाह्न 11:30 बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक 12.9 मिलीमीटर बारिश दर्ज की. लोधी रोड पर 13.6 मिलीमीटर, पालम पर 10.5 मिलीमीटर और नजफगढ़ में 30 मिमी बारिश हुई. मौसम विभाग ने बताया कि मंगलवार को भी बारिश होगी.

आईएमडी के अनुसार दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 31.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. शाम साढ़े बजे आर्द्रता का स्तर 97 प्रतिशत था.

दिल्ली पुलिस के अनुसार बारिश के चलते मुंडका में जलभराव के कारण रोहतक रोड पर टिकरी बॉर्डर से पीरागढ़ी तक दोनों मार्गों पर यातायात प्रभावित हुआ.

ट्रैफिक एडवाइजरी

दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में बताया कि एमबी रोड पर खानपुर से हमदर्द तक जलभराव के कारण यातायात प्रभावित हुआ है. द्वारका सेक्टर 3/13 क्रॉसिंग और डॉ. कर्णवाल मार्ग के पास भी पेड़ गिर जाने के कारण वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई.

लोक निर्माण विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें जलभराव से संबंधित 10 शिकायतें मिली थीं. उन्होंने बताया कि इनमें से अधिकतर शिकायतों का समाधान कर दिया गया है.

इस बीच केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) शाम चार बजे 56 के साथ संतोषजनक श्रेणी में दर्ज किया गया.आईएमडी ने मंगलवार को बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है. मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 33 और 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

Featured Video Of The Day
Election Carnival: Haryana Assembly Elections में कार्निवल की हो रही दमदार वापसी