दिल्ली में बारिश ने उमस से दिलाई राहत, येलो अलर्ट जारी; जानें कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली में इन दिनों मौसम मेहरबान है, इसलिए लोगों को गर्मी से राहत मिली हुई है. आज के लिए भी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली में इन दिनों मौसम थोड़ा मेहरबान दिख रहा है. यही वजह है कि दिल्ली के लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत मिली हुई है. बीती रात भी दिल्ली में अच्छी-खासी बारिश हुई. जिस वजह से बुधवार को फिर से दिल्ली की सुबह सुहावनी हो गई. दिल्ली के इस खूबसूरत मौसम को देख लोगों के चेहरे भी खुशी से खिलखिला उठे. दिल्ली में देर रात से ही बारिश होने लगी थी. हालांकि जब लोग ऑफिस के लिए अपने घरों से सड़कों पर निकले तब तक बारिश थम चुकी थी.

दिल्ली में बारिश का येलो अलर्ट

बुधवार के दिन भी दिल्ली में बारिश का येलो अलर्ट है. इस दिन हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है. दोपहर के समय तापमान 34 डिग्री के आसपास रह सकता है. बीती रात दिल्ली में कई जगहों पर तेज बारिश हुई. मंगलवार को उमस भरी गर्मी ने लोगों को फिर से परेशान करना शुरू कर दिया था. लेकिन रात में हुई बारिश ने लोगों को कुछ वक्त के लिए गर्मी से और निजात दिला दी.  

दिल्ली में कितना चढ़ेगा पारा

दिल्ली में बुधवार को न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से तीन डिग्री सेल्सियस कम है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, आसमान में मुख्य रूप से बादल छाए रहने के साथ शहर में मध्यम तीव्रता की बारिश होने की संभावना है. आईएमडी के आंकड़ों के अनुसार, सुबह साढ़े आठ बजे शहर में सापेक्ष आर्द्रता का स्तर 97 प्रतिशत रहा. अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है.

आने वाले दिनों में कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार अभी कुछ दिन बादल छाए रह सकते हैं और हल्की से मध्यम बारिश की भी संभावना है. साथ ही तेज हवाएं चल सकती हैं. इस दौरान अधिकतम तापमान 30 के ऊपर और न्यूनतम 20 डिग्री के करीब तक रह सकता है. वहीं 29 से 31 अगस्त तक बारिश हल्की रहेगी और तेज हवाएं चलेंगी. इस दौरान अधिकतम तापमान 34 से 36 और न्यूनतम तापमान 24 से 25 डिग्री तक रह सकता है. अगले महीने 1 और 2 सितंबर को आंशिक बादल रहेंगे. हल्की बारिश की संभावना है. 

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Election: जम्‍मू-कश्‍मीर में पहले चरण में 24 Seats पर Voting शुरू
Topics mentioned in this article