किसान आंदोलन : दिल्ली-नोएडा बॉर्डर सील, धारा 144 लागू, लगा लंबा जाम

किसान आंदोलन (Farmer Protest) को देखते हुए NH9 पर भी बेरिकेडिंग कर दी गई है, इसकी वजह से  गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाले रास्ते पर ट्रैफिक काफी स्लो हो गया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
किसान आंदोलन के मद्देनजर दिल्ली-नोएडा में सुरक्षा सख्त.(प्रतीकात्मक फोटो)
नई दिल्ली:

नोएडा के किसानों (Farmer's Protest March) ने आज दिल्ली कूच का आह्वान किया है, जिसे देखते हुए दिल्ली के सभी बॉर्डर और किसान चौक समेत अन्य जगहों पर बैरिकेडिंग कर सुरक्षा-व्यवस्था काफी पुख्ता (Delhi Police Security) कर दी गई है. पुलिस इन रास्तों से आने-जाने वाली हर एक गाड़ी चेक करने के बाद ही आगे जाने दे रही है. चेकिंग की वजह से यातायात काफी धीमी गति से चल रहा है. NH9 पर भी बेरिकेडिंग कर दी गई है, इसकी वजह से  गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाले रास्ते पर ट्रैफिक काफी स्लो हो गया है.

ये भी पढ़ें-"किसने पैसा देने से इनकार किया": कर्नाटक फंड मुद्दे पर निर्मला सीतारमण की दो टूक

दिल्ली बॉर्डर पर पुलिस का सख्त पहरा

किसान आंदोलन के देखते हुए दिल्ली बॉर्डर पर पुलिस के उच्च अधिकारी और कर्मचारी आज मोर्चा संभाले हुए हैं. किसानों के विरोध-मार्च को देखते हुए दिल्ली-नोएडा, चिल्ला बॉर्डर पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. बड़ी संख्या में पुलिस बल और सुरक्षा जवान बॉर्डर पर मौजूद है. पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. ड्रोन से चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है. दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर भारी जाम लगा हुआ है, जिसे देखते हुए बॉर्डर पर बड़ी संख्या में सुरक्षाबल तैनात किया गया है. पुलिस के साथ-साथ रैपिड एक्शन फोर्स भी मौके पर मौजूद है. नोएडा से दिल्ली जाने कई वाहन जाम में फंस गए हैं. इसी तरह दिल्ली से नोएडा जाने वाले रूट पर भी लंबा जाम लग गया है. 

Advertisement

"धारा 144 लागू, सभी बॉर्डर सील"

नोएडा के DIG,(लॉ एंड ऑर्डर) शिवहरि मीणा ने कहा, "धारा 144 लागू कर दी गई है और सभी बॉर्डर्स को सील कर दिया गया है. सभी सीमाओं पर भारी सुरक्षा बल की तैनाती की गई है. लोगों को कोई परेशानी न हो इसके लिए व्यवस्था की गई है. हम किसानों से बातचीत कर रहे हैं...सभी वाहनों की भी जांच की जा रही है...''

Advertisement

Advertisement

ट्रैफिक जाम की आशंका, अलर्ट पर पुलिस

जाम लगने की आशंका को देखते हुए दिल्ली-नोएडा पुलिस पहले से ही अलर्ट मोड पर है साथ ही इस हालात से निपटने के लिए पहले से ही इंतजाम किए गए हैं. रास्ते बंद और चेकिंग की वजह से ट्रैफिक काफी स्लो हो गया है.
 

Advertisement

ये भी पढ़ें-फंड आवंटन को लेकर अब इन दक्षिणी राज्यों का भी दिल्ली में हल्ला बोल | निर्मला की दो टूक

Featured Video Of The Day
PM Modi On Rahul Gandhi: PM मोदी का Rahul Gandhi पर सबसे बड़ा तंज: 'बालक बुद्धि को कौन समझाए... '