DTC के अधिकारियों को दिल्ली सरकार ने सप्ताह में एक बार बस यात्रा करने का निर्देश दिया

दिल्ली (Delhi) सरकार ने दिल्ली परिवहन निगम (DTC) और परिवहन विभाग के ग्रुप ‘ए’ और ‘बी’ के सभी अधिकारियों को सप्ताह में कम से कम एक बार अनिवार्य रूप से बस में यात्रा करने और उसकी स्थिति और कर्मचारियों के व्यवहार को लेकर प्रतिक्रिया देने का निर्देश दिया है.

DTC के अधिकारियों को दिल्ली सरकार ने सप्ताह में एक बार बस यात्रा करने का निर्देश दिया

केजरीवाल ने 150 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर राजधानी की बसों के बेड़े में शामिल किया.

नई दिल्ली :

दिल्ली (Delhi) सरकार ने दिल्ली परिवहन निगम (DTC) और परिवहन विभाग के ग्रुप ‘ए' और ‘बी' के सभी अधिकारियों को सप्ताह में कम से कम एक बार अनिवार्य रूप से बस में यात्रा करने और उसकी स्थिति और कर्मचारियों के व्यवहार को लेकर प्रतिक्रिया देने का निर्देश दिया है. दिल्ली के परिवहन विभाग ने बुधवार को एक परिपत्र जारी करके यह आदेश दिए. परिवहन विभाग ने कहा कि विभाग द्वारा संचालित 7,000 से अधिक बसों का बेड़ा है और अब दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) और क्लस्टर बसों (Cluster Buses) के बेड़े में लो फ्लोर इलेक्ट्रिक बसों को भी जोड़ा जा रहा है.

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने ट्वीट किया, ‘‘बोर्डरूम से बसों तक! हमारे द्वारा खुद को प्रतिक्रिया देकर लगातार सुधार करने का कोई मुकाबला नहीं है. डीटीसी (DTC) और परिवहन विभाग के सभी ग्रुप ‘ए' और ‘बी' अधिकारी बसों में सफर की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए अब अनिवार्य रूप से सप्ताह में एक बार सार्वजनिक बस में यात्रा करेंगे. '

दिल्ली के परिवहन विभाग का यह परिपत्र ऐसे समय में आया है जब एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने 150 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर राजधानी की बसों के बेड़े में शामिल किया था. उन्होंने घोषणा की थी कि दिल्ली में अगले साल तक ऐसी और दो हजार बसों को सड़कों पर उतारा जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)