अलकायदा से प्रभावित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, रांची का डॉक्टर इश्तियाक कर रहा था इसे लीड

ये आतंकी मॉड्यूल देश में कई आतंकी वारदातों को अंजाम देने की फिराक में था. मॉड्यूल के सदस्यों को हथियार चलाने की ट्रेनिंग अलग अलग जगहों पर दी गई थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
(

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकी संगठन अल कायदा से प्रभावित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने झारखंड, राजस्थान और उत्तर प्रदेश की पुलिस के साथ मिलकर एक जॉइंट ऑपरेशन चलाकर इस मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है. इस मॉड्यूल को रांची का रहने वाला डॉक्टर इश्तियाक लीड कर रहा था. 

ये आतंकी मॉड्यूल देश में कई आतंकी वारदातों को अंजाम देने की फिराक में था. मॉड्यूल के सदस्यों को हथियार चलाने की ट्रेनिंग अलग अलग जगहों पर दी गई थी. पुलिस ने राजस्थान के भिवाड़ी से 6 संदिग्ध आतंकियों को हथियार चलाने की ट्रैनिंग के दौरान गिरफ्तार किया है.

इसके अलावा, झारखंड और उत्तर प्रदेश से आठ संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. दिल्ली पुलिस ने इस जॉइंट ऑपेरशन में हथियार, गोला-बारूद, साहित्य आदि की बरामदगी की है. अभी छापेमारी भी जारी है.

इस ऑपरेशन में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और देश में आतंकी गतिविधियों को रोकने में सफलता प्राप्त की है. जानकारी के मुताबिक इनका टास्क पब्लिक प्लेस पर लोगों को मारने का था. 

आतंकियों को देश में डर का माहौल बनाने के लिए बड़े स्तर पर किलिंग्स करने के लिए ट्रेनिंग दी गई थी. अभी भी देश के कई राज्यों में रेड्स जारी हैं. इस मामले में पुलिस मास्टरमाइंड डॉक्टर इस्तियाक अली से पूछताछ कर रही है. 

पुलिस ने आतंकियों के पास से एक AK-47 राइफल, एक .38 बोर रिवॉल्वर, .38 बोर के 6 जिंदा कारतूस, .32 बोर के 30 जिंदा कारतूस, AK-47 के 30 जिंदा कारतूस, एक डमी इंसास, एक एयर राइफल, एक आयरन एल्बो पाइप, एक हैंड ग्रेनेड, एक की रिमोट कंट्रोल मैकेनिज्म, कुछ तार, एक AA साइज़ 1.5 वोल्ट की बैटरी, एक टेबल वॉच, चार ग्राउंड शीट, एक टारगेट, एक कैंपिंग टेंट, कुछ बिस्किट, एक चिप्स का पैकेट और एक पानी की बोतल बरामद किए हैं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Ravishankar Prasad EXCLUSIVE | मोदी पूर्ण कर्मयोगी, अपने जन्मदिन पर भी काम में जुटे: रविशंकर प्रसाद