अमित शाह से मिला टिपरा मोथा का प्रतिनिधिमंडल, ‘ग्रेटर टिपरालैंड’ के मुद्दे पर की चर्चा

अमित शाह से मुलाकात के बाद देबबर्मा ने संवाददाताओं से कहा, “हमारा एजेंडा बिल्कुल स्पष्ट है. ग्रेटर टिपरालैंड की स्थापना की हमारी मांग का संवैधानिक समाधान हो.

Advertisement
Read Time: 5 mins
(
नई दिल्ली:

त्रिपुरा के मुख्य विपक्षी दल टिपरा मोथा का एक प्रतिनिधिमंडल शनिवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिला और ‘ग्रेटर टिपरालैंड' की उसकी मांग का ‘संवैधानिक समाधान' करने का अनुरोध किया.

टिपराहा स्वदेशी प्रगतिशील क्षेत्रीय गठबंधन (टिपरा मोथा) के प्रमुख प्रद्योत किशोर माणिक्य देबबर्मा ने कहा कि गृह मंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को भरोसा दिलाया कि केंद्र सरकार जल्द हमारी मांगों पर चर्चा की प्रक्रिया शुरू करेगी.

शाह से मुलाकात के बाद देबबर्मा ने संवाददाताओं से कहा, “हमारा एजेंडा बिल्कुल स्पष्ट है. ग्रेटर टिपरालैंड की स्थापना की हमारी मांग का संवैधानिक समाधान हो. हम आज उनसे (शाह) मिले और स्पष्ट किया कि हम मूल निवासियों की वास्तविक समस्याओं को हल करने में दिलचस्पी रखते हैं. लोगों के सब्र का बांध टूट रहा है और हमें जल्द समाधान की जरूरत है.”

देबबर्मा के मुताबिक, शाह ने प्रतिनिधिमंडल से कहा कि इस वक्त केंद्रीय गृह मंत्रालय का पूरा ध्यान हिंसा प्रभावित मणिपुर पर केंद्रित है. हालांकि, टिपरा मोथा प्रमुख ने बताया कि गृह मंत्री ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि मांग पर पार्टी के साथ जल्द चर्चा शुरू की जाएगी.

यह भी पढ़ें -
-- झारखंड : बैटरी चोरी को लेकर दो समुदायों के बीच झड़प, कतरास में निषेधाज्ञा लागू
-- विपक्षी एकता की कोई गारंटी नहीं...क्योंकि वे एक दूसरे से लड़ते रहे हैं: PM मोदी

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
आ रहा है भयंकर तूफान, बंद हो जाएंगे Mobile Phone
Topics mentioned in this article