देहरादून : धंसते जोशीमठ मामले को लेकर कांग्रेस का राजभवन के बाहर जबरदस्त हंगामा

कांग्रेस के इस विरोध प्रदर्शन में प्रदेश अध्यक्ष करण मेहरा सहित कई नेता मौजूद थे. पुलिस के साथ नेताओं के साथ जमकर धक्कामुक्की हुई है.

विज्ञापन
Read Time: 5 mins
जोशीमठ मामले को लेकर कांग्रेस का विरोध-प्रदर्शन

धंसते जोशीमठ मामले को लेकर देहरादून में कांग्रेस का राजभवन के बाहर जबरदस्त हंगामा हुआ है. बिना परमिशन के कांग्रेस के नेताओं ने सीएम आवास कूच कर दिया. इस विरोध प्रदर्शन में प्रदेश अध्यक्ष करण मेहरा सहित कई नेता मौजूद थे. पुलिस के साथ नेताओं के साथ जमकर धक्कामुक्की हुई है. फिलहाल पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे नेताओं को रोक दिया है.

गौरतलब है कि उत्तराखंड का जोशीमठ लगातार धंसता जा रहा है, जिस वजह से यहां के ज्यादातर घर और इमारतों में दरारें आ गई हैं. ऐसे में अब दरार आ चुकी इन इमारतों और घरों को तोड़ने का फैसला लिया गया है. ताजा जानकारी के मुताबिक अधिकारियों ने कहा है कि उत्तराखंड के धंसते जोशीमठ में जिन इमारतों में दरारें आ गई हैं और बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं, उन्हें आज से ध्वस्त कर दिया जाएगा. जोशीमठ को तीन जोन में बांटा गया है, 'डेंजर', 'बफर' और 'कंप्लीटली सेफ.'

अधिकारियों ने बताया कि जोशीमठ में 600 से अधिक इमारतों में दरारें आ गई हैं. जो सबसे अधिक क्षतिग्रस्त हैं उन्हें ध्वस्त कर दिया जाएगा. जोशीमठ और आसपास के क्षेत्रों में निर्माण गतिविधियों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने NDTV को बताया कि लगभग 4,000 लोगों को सुरक्षित क्षेत्रों में स्थानांतरित कर दिया गया है. उन्होंने कहा, "ऐसा लगता है कि जोशीमठ का 30 फीसदी हिस्सा प्रभावित है. एक विशेषज्ञ समिति द्वारा एक रिपोर्ट तैयार की जा रही है और इसे प्रधानमंत्री कार्यालय को सौंपा जाएगा."

Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai Grand Culmination: Discus Thrower Yogesh Kathuniya ने एक और खिताब जीता
Topics mentioned in this article