मेस के खाने में मिला मरा हुआ सांप, बिहार इंजीनियरिंग कॉलेज के बच्चों में आक्रोश

आयुषी नाम की छात्र ने बताया कि भोजन की गुणवत्ता का मुद्दा लड़कियों के मेस से भी जुड़ा है. आयुषी ने कहा, "एसडीएम सर बहुत वक्त पहले इंस्पेक्शन के लिए आए थे और 90 प्रतिशत खाना एक्सपायर्ड था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
पटना:

बिहार के बांका जिले में एक सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज के दस छात्रों को पिछले हफ्ते अस्पताल ले जाना पड़ा, क्योंकि उनके मेस के खाने में कथित तौर पर एक मरा हुआ सांप पाया गया था. ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर ने बताया कि छात्र गुरुवार रात को फूड पॉइजनिंग की शिकायत लेकर आए थे और अब सभी स्वस्थ हैं. इस घटना से होस्टल में आक्रोश फैल गया और छात्रों ने आरोप लगाया कि जब उन्होंने इस घटना का विरोध किया तो कॉलेज के एक कर्मचारी ने उन्हें धमकी भी दी.

तीसरे वर्ष के छात्र सनी महतो ने कहा, "हम मेस में भोजन (गुणवत्ता) को लेकर समस्याओं का सामना कर रहे हैं. लेकिन इस बार तो उन्होंने हद ही कर दी. भोजन में सांप पाया गया. कोई भी इसे बर्दाश्त नहीं कर सकता. जब भी हमने इस मुद्दे को फैकल्टी के समक्ष उठाया तो उन्होंने इस मुद्दे को दबाने की कोशिश की." कॉलेज की मेस को एक प्राइवेट कॉन्ट्रेक्टर चलाते हैं. 

आयुषी नाम की छात्र ने बताया कि भोजन की गुणवत्ता का मुद्दा लड़कियों के मेस से भी जुड़ा है. आयुषी ने कहा, "एसडीएम सर बहुत वक्त पहले इंस्पेक्शन के लिए आए थे और 90 प्रतिशत खाना एक्सपायर्ड था. और नियम भी ऐसे हैं कि अगर किसी को होस्टल में रहना है तो उसे मेस का ही खाना खाना होगा. अगर कोई मेस का खाना नहीं खाता है या फिर मेस के पैसे नहीं भरता है तो उन्हें परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाता है."

जिला प्रशासन ने ताजा घटना की जांच शुरू कर दी है. कॉलेज में पहले भी खाने से जुड़ी शिकायत मिली थी. लाइव हिंदुस्तान ने जिला मजिस्ट्रेट अंशुल कुमार के हवाले से बताया कि प्रशासन ने इसकी जांच की थी और कॉलेज को निर्देश जारी किया था. उन्होंने कहा कि यदि ऐसी घटना दोबारा हुई तो दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

उप-विभागीय अधिकारी (एसडीओ) अविनाश कुमार और पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) विनोद कुमार ने शुक्रवार शाम कॉलेज का दौरा किया और छात्रों से शांति बनाए रखने की अपील की.

Featured Video Of The Day
MUDA Scam: Karnataka CM Siddaramaiah और वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman के खिलाफ FIR की ये है वजह
Topics mentioned in this article