दलाई लामा ने सुखविंदर सिंह सुक्खू को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर दी बधाई

दलाई लामा ने अपने संदेश में कहा कि भारत पिछले 62 वर्षों से भी अधिक समय से मेरा घर रहा है और मैं इस अवधि के दौरान अधिकांश समय यहां धर्मशाला, हिमाचल प्रदेश में रहकर खुश हूं.

Advertisement
Read Time: 10 mins
दलाई लामा ने हिमाचल सीएम को दी बधाई
नई दिल्ली:

तिब्बत के आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा ने सुखविंदर सिंह सुक्खू को हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद बधाई दी. दलाई लामा ने अपने संदेश में कहा कि भारत पिछले 62 वर्षों से भी अधिक समय से मेरा घर रहा है और मैं इस अवधि के दौरान अधिकांश समय यहां धर्मशाला, हिमाचल प्रदेश में रहकर खुश हूं. नतीजतन, मैं अक्सर मुख्यमंत्री को 'हमारे मुख्यमंत्री' के रूप में संदर्भित करता हूं. हिमाचल प्रदेश के सभी क्षेत्रों के लोगों ने मुझे और मेरे साथी तिब्बतियों को इतने वर्षों में जो मित्रता और आतिथ्य प्रदान किया है, उसकी मैं बेहद सराहना करता हूं.

दलाई लामा ने अपने संदेश में आगे कहा कि मई 1960 में जब मैं पहली बार मैक्लोड गंज आया था, तब से राज्य के अन्य स्थानों की तरह, धर्मशाला ने भी जबरदस्त प्रगति और विकास किया है. मुझे विश्वास है कि हिमाचल प्रदेश के लोग समृद्धि पथ पर अग्रसर रहेंगे, विशेष रूप से समाज के वंचित सदस्य. मैं राज्य के लोगों की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने में आपकी सफलता की कामना करता हूं.

बता दें कि चार बार के विधायक एवं एक बस चालक के बेटे सुखविंदर सिंह सुक्खू ने रविवार को हिमाचल प्रदेश के 15वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. इस समारोह में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा समेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी शामिल हुए.

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Team India के Wankhede Stadium में जश्न से पहले MCA सदस्य Jitendra Awhaad को याद आया 2007
Topics mentioned in this article