दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में ईद से पहले खरीदारों की भीड़

स्थानीय लोगों के साथ-साथ शहर के अन्य हिस्सों के लोग जामा मस्जिद के आसपास के बाजारों में खाने-पीने की वस्तुएं, कपड़े और जूते खरीदने के लिए दुकानों पर एकत्र थे

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में दो साल बाद,ईद से पहले रविवार शाम खरीदारों की भारी भीड़ देखने को मिली. स्थानीय लोगों के साथ-साथ शहर के अन्य हिस्सों के लोग जामा मस्जिद के आसपास के बाजारों में खाने-पीने की वस्तुएं, कपड़े और जूते खरीदने के लिए दुकानों पर एकत्र थे.

चितली कबर बाजार में एक स्थानीय दुकानदार ने कहा, ‘‘पिछले दो सालों में लोग कोविड महामारी के कारण ईद नहीं मना सके. इस साल अधिकांश कोविड प्रतिबंध हटा दिए गए हैं, इसलिए वे त्योहार के लिए सामान खरीद रहे हैं.'' हालांकि दुकानदार ने यह भी कहा कि खरीदार उस तरह से पैसे खर्च नहीं कर रहे हैं, जैसे वे कोविड से पहले के समय में करते थे.

स्थानीय निवासी बुरहानुद्दीन ने कहा कि लोगों द्वारा रोजा तोड़ने के लिए खाद्य सामग्री खरीदने के कारण भी भीड़ उमड़ पड़ी.

हालांकि, पिछले कुछ दिनों में राष्ट्रीय राजधानी में कोविड के नये मामलों में वृद्धि के बावजूद कई दुकानदारों के साथ-साथ खरीदारों को भी बिना मास्क पहने देखा गया.

दिल्ली सरकार ने कोविड से संबंधित लगभग सभी प्रतिबंध हटा दिए हैं, लेकिन संक्रमण की संख्या में वृद्धि को देखते हुए पिछले महीने मास्क लगाने के नियम को फिर से लागू किया गया है. मंगलवार को चांद दिखने के बाद ईद मनाई जा सकती है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections: Rao Inderjit Singh की बेटी Arti Rao चुनावी मैदान में, मिल पाएगी जीत ?
Topics mentioned in this article