Covid-19: केंद्र सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर केरल-महाराष्ट्र को लिखी चिट्ठी, दिए अहम सुझाव

केरल में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को चिट्ठी लिखकर अहम सुझाव दिए हैं. आने वाले त्योहारों को लेकर आगाह रहने के लिए केंद्र ने महाराष्ट्र सरकार को भी पत्र लिखा है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

केंद्र सरकार ने केरल सरकार से कोरोना के बढ़ते केस को लेकर चिंता जताई है. केंद्र ने केरल को चिट्ठी लिखकर केस कंट्रोल के लिए पांच अहम सुझाव दिए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने केरल सरकार को चिट्ठी लिखकर पांच महत्वपूर्ण सुझाव दिए हैं. केंद्र ने चिट्ठी में कहा है कि किसी भी तरह की लापरवाही आने वाले दिनों में केस में और बढ़ोतरी कर सकती है. ये भी कहा कि आसपास के राज्यों में भी इसका असर पड़ेगा. केंद्र ने कहा है कि उम्मीद है कि राज्य सरकार बढ़ते केस को रोकने में जरूरी कदम उठाएगी.

वैक्सीन की दोनों डोज़ के बाद 87,000 हुए COVID-19 संक्रमित, 46 फीसदी केस केरल में

ये हैं सुझाव

1-कंटेनमेंट स्ट्रेटजी
2-टेस्टिंग
3-जीनोमिक सर्विलांस
4-वैक्सीनेशन
5-जिला स्तर पर काम करने की जरूरत बताया

केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र सरकार को भी लिखी चिट्ठी

केंद्र ने महाराष्ट्र सरकार को भी चिट्ठी लिखकर आने वाले त्योहारों में भीड़ के चलते कोरोना के केस में बढ़ोत्तरी को लेकर आगाह किया है. केंद्र ने कहा है कि आने वाले दिनों में दही हांडी और गणपति उत्सव में भीड़ बढ़ सकती है. इस दौरान बड़े स्तर पर पब्लिक गैदरिंग्स हो सकती हैं. जिसे ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार को स्थानीय स्तर पर भीड़भाड़ और बड़े पब्लिक इवेंट्स पर पाबंदी लगाने की सलाह दी.

12 साल से ऊपर वाले बच्चों के लिए पहली कोरोना वैक्सीन को भारत में मंजूरी

केंद्र ने कहा कि भीड़ और बड़े पब्लिक इवेंट्स केस बढ़ा सकते हैं. केंद्र ने राज्य सरकार को टेस्ट, ट्रैक, ट्रीट, वैक्सीनेशन और कोविड को लेकर उचित व्यवहार पर जोर देने के लिए कहा है.

Featured Video Of The Day
Meena Kumari की खातिर क्यों ठुकरा दिया प्राण ने Film Fare Award | Bollywood Trivia | Entertainment
Topics mentioned in this article