कांग्रेस के ‘भ्रष्टाचार की दुकान’ बंद होनी चाहिए: केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू

रिजिजू ने कहा कि बेंगलुरु में एक कांग्रेस नेता के रिश्तेदार से 42 करोड़ रुपये बरामद किए गए, पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार के कई मंत्री भ्रष्टाचार में शामिल हैं, तमिलनाडु में मंत्री सेंथिल बालाजी जेल में हैं और खुद को ‘कट्टर ईमानदार’ कहने वाली पार्टी के कई नेता जेल में हैं.

Advertisement
Read Time: 20 mins
‘कांग्रेस को भ्रष्टाचार वाली पार्टी कहा जाना चाहिए, क्योंकि कांग्रेस भ्रष्टाचार की जड़ है’’: रिजिजू
नई दिल्ली:

विपक्षी ‘इंडिया' गठबंधन पर हमला करते हुए केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने मंगलवार को कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ नए उत्साह के साथ कड़ी कार्रवाई जारी रखने का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार का संकल्प ही विपक्षी नेताओं के एकजुट होने और केंद्रीय जांच एजेंसियों पर हमले तेज करने का एकमात्र कारण है.

रिजिजू ने केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली और निसिथ प्रमाणिक के अलावा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता संगीता सिंह देव के साथ यहां आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू से जुड़े परिसरों से 351 करोड़ रुपये की बरामदगी विपक्षी नेताओं के भ्रष्टाचार की श्रृंखला को आगे बढ़ाती है.

Advertisement

उन्होंने कहा कि बिहार, पश्चिम बंगाल, राजस्थान और दिल्ली सहित विपक्षी दलों के नेताओं के खिलाफ मामले दर्ज हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस द्वारा खोली गई भ्रष्टाचार की कई दुकानों को बंद किया जाना चाहिए. कड़ी कार्रवाई की जा रही है.''

रिजिजू ने कहा, ‘‘यह कहना गलत नहीं होगा कि आईएनडीआई गठबंधन के एक साथ आने का लोकतंत्र से कोई लेना-देना नहीं है, बल्कि यह भ्रष्ट लोगों द्वारा भ्रष्ट लोगों को बचाने के लिए भ्रष्ट लोगों का संघ है.''

उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस को भ्रष्टाचार वाली पार्टी कहा जाना चाहिए, क्योंकि कांग्रेस भ्रष्टाचार की जड़ है.''

आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को बताया कि झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य साहू के परिवार के स्वामित्व वाली ओडिशा स्थित बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ आयकर विभाग की छापेमारी में 351 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की गई और यह देश में किसी भी जांच एजेंसी द्वारा एक कार्रवाई में की गई ‘अब तक की सबसे ज्यादा' बरामदगी है.

रिजिजू ने आगे कहा कि बेंगलुरु में एक कांग्रेस नेता के रिश्तेदार से 42 करोड़ रुपये बरामद किए गए, पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार के कई मंत्री भ्रष्टाचार में शामिल हैं, तमिलनाडु में मंत्री सेंथिल बालाजी जेल में हैं और खुद को ‘कट्टर ईमानदार' कहने वाली पार्टी के कई नेता जेल में हैं.

Advertisement

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों को कई गारंटी दी हैं जिनमें 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाना, इसे दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाना और सरकारी योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ जनता तक पहुंचाना सुनिश्चित करना शामिल है.

उन्होंने कहा, ‘‘एक और गारंटी हर भ्रष्ट व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की थी. इसलिए आपने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और उनके दोस्तों को मोदी से बहुत नफरत करते देखा होगा. उनका गुस्सा भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के कारण है.''

Advertisement

रिजिजू ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में भ्रष्टाचार बढ़ा क्योंकि पार्टी भ्रष्ट आचरण को बढ़ावा देने के सिद्धांत में विश्वास करती है.

उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस नेता भ्रष्ट गतिविधियों में लिप्त रहते हैं और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं. यह उनकी नीति है. लूटना और दूसरों को लूटने देना.''

Advertisement

रिजिजू ने कहा कि छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस के कई घोटाले सामने आने के बाद मतदाताओं ने उन्हें खारिज कर दिया.

ये भी पढ़ें- अक्टूबर महीने में औद्योगिक उत्पादन 11.7 प्रतिशत बढ़ा, 16 महीने का उच्चस्तर

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
India Wins T20 World Cup 2024: Jasprit Bumrah को मिला 'Palyer Of The Series' Award
Topics mentioned in this article