शशि शरूर का असिस्टेंट सोना तस्करी के आरोप में हिरासत में, सांसद पास से एंट्री को लेकर बढ़ सकती हैं मुश्किलें

कस्टम विभाग ने शशि शरूर के असिस्टेंड को सोना तस्करी (Shashi Tharoor PA Gold Smuggling) के मामले में हिरासत में लिया है. शिवकुमार पर सोना तस्कर का साथ देने और विदेश से लाया सोना लेने का आरोप है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
शशि थरूर के पीए पर सोना तस्करी का आरोप.
नई दिल्ली:

कांग्रेस सांसद शशि थरूर के पर्सनल असिस्टेंट पर सोना तस्करी (Gold Smuggling) का आरोप लगा है. कस्टम विभाग का कहना है कि थरूर के पीए शिकुमार सोना एक सोना तस्कर की मदद कर रहे थे. सासंद शशि थरूर ने इस पर हैरानी जताई है. थरूर के असिस्टेंट को लेकर कस्टम का बयान भी सामने आया है. विभाग ने कहा है कि बुधवार को कस्टम ने एक सोने के तस्कर को पकड़ा. वह बैंकॉक की फ्लाइट से दिल्ली एयरपोर्ट आया था. उसे बचाने के लिए सांसद शशि थरूर के पीएम शिवकुमार एयरपोर्ट पहुंचे. शरूर के पीए सेना तस्करी में उस शख्स की मदद कर रहे थे. कस्टम विभाग का कहना है कि बैंकॉक से आए यात्री ने थरूर के पीएम को 500 ग्राम सोने की मोटी चेन एयरपोर्ट के अंदर ही दी.

Advertisement

शशि थरूर के PA पर गोल्ड तस्करी का आरोप

कस्टम विभाग के मुताबिक, उनकी जांच में सामने आया है कि शिवकुमार के पास एयरपोर्ट में एंट्री का वैलिड एरोड्रोम एंट्री पास था, ये पास सिर्फ प्रोटोकाल के तहत सांसदों के लिए होता है. लेकिन इस पास का दुरुपयोग कर शिवकुमार एयरपोर्ट के अंदर सोना लेने पहुंचे. कस्टम विभाग का कहना है कि यात्री के पास से कुल 35.22 लाख का सोना बरामद हुआ है. कस्टम एक्ट के तहत सोने को जब्त कर लिया गया है.

क्या है शशि थरूर का रिएक्शन?

वहीं इस मामले पर थशि थरूर का रिएक्शन भी सामने आया है. उनका कहना है कि वह चुनाव प्रचार के सिलसिले में जब धर्मशाला में थे, तो उनको अपने स्टाफ के एक पूर्व सदस्य से जुड़ी एक घटना के बारे में सुनकर झटका लग, जो उनको पार्ट टाइम एयरपोर्ट फेसिलिटी सेवा दे रहा था. शरूर ने कहा कि जिस शख्स का जिक्र हो रहा है, उनकी उम्र 70 साल है. वह एक रिटायर्ड शख्स हैं. वह बीमार है. बार-बार उनका डायलिसिस होता है. उनको अनुकंपा के आधार पर पार्ट टाइम जॉब पर रखा गया था. शशि थरूर ने कहा कि वह किसी भी कथित गलत काम को सपोर्ट नहीं करते हैं. मामले की जांच में वह अधिकारियों को पूरा सपोर्ट करेंगे. कांग्रेस सांसद ने कहा कि कानून को अपना काम करना चाहिए.

Advertisement

Advertisement

बीजेपी का रिएक्शन

इस मामले को लेकर बीजेपी पर कांग्रेस पर हमलावर है. केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने CPM और कांग्रेस को सोने की तस्करी करने वाला गठबंधन करार दिया है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि सोने की तस्करी में पहले सचिव शामिल थे और अब पीए. उनको सोने की तस्करी मामले में हिरासत में लिया गया है. 

Advertisement

Advertisement

क्या है पूरा मामला?

कस्टम विभाग ने शशि शरूर के असिस्टेंड को सोना तस्करी के मामले में हिरासत में लिया है. शिवकुमार पर सोना तस्कर का साथ देने और विदेश से लाया सोना लेने का आरोप है. वह बैंकॉक से आए किसी जानकार से सोने की मोटी चेन लेने एयरपोर्ट गए थे. जिसके बाद कस्टम विभाग ने उनको रंगे हाथों पकड़ लिया. हालांकि शशि थरूर ने इस पर हैरानी जताई है और कानूनी जांच का समर्थन किया है. 

Featured Video Of The Day
Chhattisgarh में बड़े स्वास्थ्य घोटाले की आशंका, बिना Budget आवंटन के 660 Crore की ख़रीद | Congress