बंगाल CM ममता बनर्जी ने सर्वधर्म रैली के दौरान विभिन्न धर्मों के उपासना स्थलों पर प्रार्थना की

विभिन्न धर्मों के धार्मिक नेताओं और राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के प्रमुख सदस्यों के साथ पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने यहां हाजरा मोड़ से ‘संगति मार्च’ शुरू किया. उनके साथ उनके भतीजे एवं पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी भी थे.

Advertisement
Read Time: 6 mins
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी
कोलकाता:

अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन सोमवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी यहां मंदिर, मस्जिद, गिरिजाघर और गुरद्वारा जैसे विभिन्न धर्मों के उपासना स्थलों पर गयीं तथा सर्वधर्म रैली की अगुवाई करते हुए धार्मिक सद्भाव के लिए सांकेतिक यात्रा की.

विभिन्न धर्मों के धार्मिक नेताओं और राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के प्रमुख सदस्यों के साथ पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने यहां हाजरा मोड़ से ‘संगति मार्च' शुरू किया. उनके साथ उनके भतीजे एवं पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी भी थे.

रैली शुरू करने से पहले, ममता ने दक्षिण कोलकाता में ऐतहासिक कालीघाट मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ अपने दिन की शुरुआत की. उसके बाद हाजरा मोड़ से सर्वधर्म सद्भाव रैली प्रारंभ हुई जो पार्क सर्कस मैदान की ओर गयी.

रैली में, ममता ने नीले बार्डर वाली सफेद सूती साड़ी पहन रखी थी. रास्ते में एकत्र भीड़ और लोगों का उन्होंने हाथ जोड़कर अभिवादन किया. इस रैली का समापन पार्क सर्कस मैदान में हुआ, जहां बड़ी संख्या में लोग एकत्र थे.

मार्च के दौरान दौरान बनर्जी ने गुरद्वारा, गिरिजाघर और पार्क सर्कस मैदान के समीप एक मस्जिद में सिर झुकाकर अपने समावेशी दृष्टिकोण को प्रदर्शित किया. उनके इस मार्च का लक्ष्य शहर में सांप्रदायिक सद्भाव को बढ़ावा देना है.

मुख्यमंत्री की इस पहल के साथ एकजुटता प्रदर्शित करते हुए तृणमूल कांग्रेस ने कहा, ‘‘सुश्री ममता ने हजारा पार्क से रैली शुरू की. हजारों लोग इस रैली में शामिल हुए जो सभी समुदायों को एकजुट कर रही थी और उसका ‘सर्व धर्म समभाव' संदेश शहर में प्रतिध्वनित हुई. हम सभी को एकजुट करने वाला हमारे देश का धर्मनिरपेक्ष तानाबना पहले से अधिक मजबूत है.'' रैली के दौरान पार्टी का झंडा और राष्ट्रध्वज लिये तृणमूल कांग्रेस समर्थकों ने ममता और रैली के समर्थन में नारे लगाये.

ये भी पढ़ें- मतभेद त्याग कर एकजुट रहें, क्योंकि राम राज्य आ रहा है : RSS प्रमुख मोहन भागवत

ये भी पढ़ें- श्रीराम जन्मभूमि मंदिर युगों-युगों तक सनातन संस्कृति का अद्वितीय प्रतीक रहेगा : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Election: Amarnath यात्रा के बाद कश्मीर में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं
Topics mentioned in this article