छत्तीसगढ़: आईईडी धमाके में CAF का एक जावन घायल

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि घटना सुबह करीब आठ बजकर 20 मिनट पर गंगालूर थाना इलाके के तहत पुसनार गांव में जंगल में हुई जब सुरक्षा बलों के अलग-अलग संयुक्त दल सड़क और क्षेत्र सुरक्षा अभियान पर निकले थे.

छत्तीसगढ़: आईईडी धमाके में CAF का एक जावन घायल

धमाका उस समय हुआ जब सुरक्षा बल नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी को निष्क्रिय कर रहे थे. (सांकेतिक तस्वीर)

बीजापुर :

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में बुधवार को हुए आईईडी धमाके में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (सीएएफ) का एक जवान घायल हो गया. धमाका उस समय हुआ जब सुरक्षा बल नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी को निष्क्रिय कर रहे थे. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि घटना सुबह करीब आठ बजकर 20 मिनट पर गंगालूर थाना इलाके के तहत पुसनार गांव में जंगल में हुई जब सुरक्षा बलों के अलग-अलग संयुक्त दल सड़क और क्षेत्र सुरक्षा अभियान पर निकले थे. उन्होंने कहा कि सीएएफ के जिला रिजर्व गार्ड और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) से संबद्ध कर्मी इस अभियान में शामिल थे.

अधिकारी ने कहा, “जब एक गश्ती दल बुरजी और पुसनार के बीच जंगलों की घेराबंदी कर रहा था तब उसे जमीन के नीचे लगा आईईडी दिखाई दिया. जब वह विस्फोटक को निष्क्रिय कर रहे थे तभी उसमें धमाका हो गया.” उन्होंने कहा कि सीएएफ की 19वीं बटालियन से संबद्ध कांस्टेबल रितेश पटेल धमाके में घायल हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया. उन्हें आगे के इलाज के लिये हवाई मार्ग से रायपुर ले जाया जाएगा. अधिकारी ने कहा कि अभियान के दौरान इलाके से दो और आईईडी बरामद हुए हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com