चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी मामला: पुलिस ने आरोपी लड़की और उसके ब्वॉयफ्रेंड को किया गिरफ्तार

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में जारी प्रदर्शन के बीच पंजाब पुलिस ने आरोपी लड़की उसके ब्वॉयफ्रेंड सन्नी मेहता और 1 अन्य को गिरफ्तार किया है. 

Advertisement
Read Time: 19 mins
चंडीगढ़:

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में जारी प्रदर्शन के बीच पंजाब पुलिस ने आरोपी लड़की उसके ब्वॉयफ्रेंड सन्नी मेहता और 1 अन्य को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार आरोपी लड़की ने सन्नी मेहता को ही एमएमएस भेजा था. पंजाब पुलिस की तरफ से सीनियर आईपीएस अधिकारी के नेतृत्व में पूरे मामले पर एक एसआईटी का गठन भी किया गया है.आरोपी की गिरफ्तारी पर पंजाब के डीजीपी संजय कुंडू ने ट्वीट कर कहा है कि हिमाचल प्रदेश पुलिस ने संवेदनशीलता का परिचय देते हुए पंजाब पुलिस के अनुरोध पर कार्रवाई करते हुए आरोपी को पकड़ लिया है. मैं शिमला की एसपी डॉक्टर मोनिका को इसके लिए बधाई देता हूं.

वहीं मामले को बढ़ता देख चंडीगढ़ के डीसी ने आंदोलन कर रहे छात्रों को निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया है. उन्होंने कहा है कि मामले की जांच एसआईटी करेगी साथ ही जांच टीम में एक महिला अधिकारी भी शामिल होगी. छात्राओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी. पूरे मामले की फास्ट ट्रैक जांच की जाएगी.

Advertisement

बता दें कि इससे पहले मामले को लेकर चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के प्रो-वाइसचांसलर आरएस बावा ने अपने एक आधिकारिक बयान में कहा कि अलग-अलग छात्राओं के एमएमएस वीडियो बनाए जाने की खबरें पूरी तरह से फर्जी और निराधार हैं. बावा ने कहा कि इस मामले में तमाम फोन और अन्य संबंधित उपकरणों को पुलिस के हवाले किया जा चुका है. ताकि पुलिस पूरे मामले की गंभीरता के साथ जांच कर सके. यूनिवर्सिटी ने यह बयान उस समय जारी किया है जब ऐसा कहा जा रहा था कि छात्राओं के फोन में 60 से ज्यादा ऐसे आपत्तिजनक वीडियो पाए गए हैं.

Advertisement

वहीं, पंजाब के सीएम भगवंत मान ने आश्वासन दिया है कि इस मामले की पूरी गंभीरता के साथ जांच कराई जाएगी. साथ ही दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही इस मामले को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी एक बयान जारी किया है. इसमें बताया गया है कि उन्होंने इस पूरे मामले को पूरी गंभीरता से लिया है. मामले की जांच को लेकर महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने पंजाब के डीजीपी को भी पत्र लिखा है.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: PM Modi के नेतृत्व में देश लगातार आगे बढ़ रहा | NDTV Yuva Conclave
Topics mentioned in this article