केंद्र ने 19 राज्यों को दिए निर्देश, कोरोना की रोकथाम के लिए तेजी से किए जाए कोविड टेस्ट

पंजाब, गोवा, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश भी ऐसे राज्य हैं जहां नमूनों की जांच में कमी आयी है जबकि इन राज्यों में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

केंद्र ने गुरुवार को कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमिक्रॉन के मामलों में वृद्धि के बीच 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को तेजी से मामलों की पहचान करने और वायरस के प्रसार की रोकथाम के लिए नमूनों की कोविड जांच बढ़ाने की अपील की. केंद्र ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश (68 फीसदी), असम (58 फीसदी) और नगालैंड (52 फीसदी) में नमूनों की जांच में 50 फीसदी से अधिक की गिरावट देखी गई है. 

कोरोना से निपटने के लिए देश में पर्याप्त संसाधन मौजूद, 'हुनर हाट' में बोले मुख्तार अब्बास नकवी

इसके अलावा पंजाब, गोवा, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश भी ऐसे राज्य हैं जहां नमूनों की जांच में कमी आयी है जबकि इन राज्यों में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की अतिरिक्त सचिव आरती आहूजा ने संबंधित राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को लिखे पत्र में कहा है कि वायरस के प्रसार पर काबू करने में व्यापक और पर्याप्त परीक्षण करना एक महत्वपूर्ण कदम है. उन्होंने कहा कि ओमिक्रॉन के प्रसार के मद्देनजर नमूनों की जांच में बढ़ोत्तरी करना वर्तमान में और भी अधिक जरूरी है.

मुंबई में कोरोना के लगातार बढ़ते मामले, BMC प्रशासन सतर्क

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
IIT's में आए दिन क्यों बढ़ रहे हैं Students की खुदखुशी के मामले, देखिए ये रिपोर्ट
Topics mentioned in this article