CBI ने दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल से मांगी सतेंद्र जैन के खिलाफ जांच करने की अनुमति

दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सतेंद्र जैन और तिहाड़ जेल के कई अधिकारियों के खिलाफ सीबीआई ने जांच की अनुमति उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना से मांगी है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
आरोप है सतेंद्र जैन ने अपने गुर्गों के जरिये 2018 से 2021 तक सुकेश चंद्रशेखर से 10 करोड़ लिये
नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली के पूर्व मंत्री सतेंद्र जैन की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं. दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना से दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सतेंद्र जैन और तिहाड़ जेल के कई अधिकारियों के खिलाफ सीबीआई ने जांच की अनुमति मांगी है. इनके ऊपर जेल के कई कैदियों और महाठग सुकेश चंद्रशेखर से पैसे ऐंठने का आरोप है. सीबीआई ने एलजी को पत्र लिखकर अनुमति मांगी है.  

"तिहाड़ जेल में एक्सटॉर्शन रैकेट"
सीबीआई ने इस मामले में सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर जांच शुरू की थी. बताया जा रहा है कि 10 नवंबर को एलजी से जांच शुरू करने की अनुमति मांगी थी. पत्र में कहा गया कि सतेंद्र जैन जो कि उस वक़्त जेलमंत्री थे, वो तिहाड़ के तत्कालीन डीजी संदीप गोयल और एडीजी मुकेश प्रसाद के साथ मिलकर तिहाड़ में एक्सटॉर्शन रैकेट चला रहे थे और पैसे ऐंठ रहे थे.

तिहाड़ जेल में बंद सुकेश चंद्र शेखर से लिए करोड़ों रुपये 
आरोप है कि सतेंद्र जैन ने अपने गुर्गों के जरिये 2018 से 2021 तक सुकेश चंद्र शेखर से 10 करोड़ रुपये लिए थे. तिहाड़ के जेल नम्बर 4 के सुपरिटेंडेंट राजकुमार जो कि डीजी गोयल का बेहद करीबी था, वो सुकेश चंद्रशेखर से पैसे ऐंठ रहा था, यहां तक कि उसने पेटीएम के जरिये भी पैसे लिए थे. आरोप है कि गोयल और मुकेश प्रसाद ने 2019 से 2022 के बीच भी सुकेश चंद्रशेखर से 12.50 करोड़ रुपये लिये. इसके बदले ये कैदियों को तिहाड़ जेल में सुविधाएं मुहैया करवा रहे थे.

Advertisement

वहीं, जेल से सुकेश चंद्रशेखर ने एक बार फिर पत्र लिखा है, जिसमें आरोप लगाया है कि जेल से सतेंद्र जैन और मनीष सिसोदिया जेल में एक समानान्तर सिस्टम चला रहे हैं. साथ ही दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी धमकाने का आरोप लगाया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- 

Featured Video Of The Day
Jitendra Kumar EXCLUSIVE Interview: Kota Factory के जीतू भैया और Panchayat के सचिव जी से खास बातचीत