मध्य प्रदेश के गुना में डंपर से टक्कर के बाद बस में आग लगी, 13 मौत के बाद, कई घायलों का अस्पताल में चल रहा है इलाज

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने घटना पर दुख व्यक्त किया और प्रत्येक मृतक के परिजन को चार लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की सहायता देने की घोषणा की. उन्होंने घटना की जांच के आदेश भी दिये.

Advertisement
Read Time: 11 mins

मध्य प्रदेश के गुना जिले में बुधवार रात एक डंपर से टकराने के बाद एक बस में आग लग गई जिससे कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और 14 अन्य गंभीर रूप से झुलस गए. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि घटना गुना-आरोन रोड पर हुई जब निजी बस और डंपर के बीच आमने सामने की टक्कर हो गई. उन्होंने बताया कि घायलों को इलाज के लिए गुना जिला अस्पताल ले जाया गया.

गुना जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि आग लगने की घटना में बस में सवार 12 यात्रियों की मौत हो गई और 14 अन्य झुलस गए. पुलिस ने बताया कि रात करीब नौ बजे जब दुर्घटना हुई, तब बस आरोन की ओर जा रही थी, जबकि डंपर गुना की ओर जा रहा था. एसपी ने कहा कि घटना के समय बस में लगभग 30 यात्री सवार थे और उनमें से चार किसी तरह बस से बाहर निकलने में कामयाब रहे और घर चले गए.

एमपी के गुना के बाहरी इलाके में डंपर ट्रक से आमने-सामने की टक्कर के बाद यात्री बस में आग लगने से 13 लोगों की मौत हो गई और 18 घायल हो गए, बस का मालिक बीजेपी नेता धर्मेंद्र सिकरवार है, बस का बीमा और फिटनेस खत्म हो चुका था प्रमाणपत्र. बस की फिटनेस 1 सितंबर 2015 को समाप्त हो गई, 2021 के बाद कोई रोड टैक्स नहीं दिया गया.

गुना कलेक्टर तरूण राठी ने कहा कि प्रशासन घटना की जांच कर रहा है.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने घटना पर दुख व्यक्त किया और प्रत्येक मृतक के परिजन को चार लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की सहायता देने की घोषणा की. उन्होंने घटना की जांच के आदेश भी दिये.

सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर एक संदेश में, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस घटना को 'दुखद' बताया. उन्होंने कहा, 'घटना की जानकारी मिलने के तुरंत बाद मैंने कलेक्टर और एसपी (पुलिस अधीक्षक) से बात की और उन्हें राहत एवं बचाव अभियान शुरू करने का निर्देश दिया.' उन्होंने यात्रियों की मृत्यु पर दुख व्यक्त किया.

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
UK Election Results 2024: Britain में क्यों हुई PM Rishi Sunak की सबसे बुरी हार?