पंजाब: तरनतारन जिले के खेत से चीन निर्मित ड्रोन किया गया बरामद, 2.7 किलोग्राम नशीला पदार्थ जब्त

China-made Drone In Tarn Taran: बीएसएफ ने प्रेस रिलीज में कहा, "ड्रोन के माध्यम से मादक पदार्थों की तस्करी करने के तस्करों के एक और प्रयास को बीएसएफ के जवानों की सतर्कता ने विफल कर दिया."

Advertisement
Read Time: 5 mins
China-made Drone In Tarn Taran:सीमावर्ती राज्य पंजाब के कई इलाकों में ड्रोन देखे जा चुके हैं.
तरनतारन, पंजाब:

सीमा सुरक्षा बल यानी बीएसएफ (Border Security Force) ने पंजाब के तरनतारन (Tarn Taran) जिले के कलसियां ​​खुर्द इलाके में धान के खेत से एक पैकेट के साथ ड्रोन बरामद किया है, जिसमें नशीले पदार्थ होने की आशंका है. 2 अक्टूबर को देर शाम आगे की ओर तैनात बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन की गतिविधि दिखाई देने पर उसे रोका. बीएसएफ ने एक प्रेस रिलीज में इस बात की जानकारी दी है.

चीन निर्मित ड्रोन के साथ 2.7 किलो नशीला पदार्थ भी बरामद

इसके अलावा, बीएसएफ के अधिकारी ने  कहा, "सीमा बाड़ के आगे चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान बीएसएफ के जवानों ने एक ड्रोन बरामद किया जो एक क्वाडकॉप्टर मॉडल - डीजेआई मैट्रिस 300 आरटीके है, जो कि चीन में निर्मित है. इसके साथ एक नशीले पदार्थों का पैकेट भी बरामद हुआ है. जिसमें बरामद नशीले पदार्थों का कुल वजन 2.7 किलोग्राम है." 

Advertisement

प्रेस रिलीज में कहा गया है, "ड्रोन के माध्यम से मादक पदार्थों की तस्करी करने के तस्करों के एक और प्रयास को बीएसएफ के जवानों की सतर्कता ने विफल कर दिया."

अमृतसर के राजाताल गांव के पास धान के खेत में भी मिला ड्रोन

इस बीच, सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने अमृतसर के राजाताल गांव के पास धान के खेतों से एक ड्रोन और हेरोइन से भरी एक बोतल बरामद की. शुक्रवार को जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, हेरोइन का वजन 0.545 किलोग्राम था.

पंजाब के कई इलाकों में ड्रोन देखे जा चुके हैं ड्रोन

बता दें कि इसके पहले भी सीमावर्ती राज्य पंजाब के कई इलाकों में ड्रोन देखे जाते रहे हैं. इसे लेकर बीएसएफ और पंजाब पुलिस लगातार सतर्कता बरत रही है. 

Featured Video Of The Day
West Bengal के Lakshmikanta Pur में बीच सड़क पर महिला की बेरहमी से पिटाई | India@9 | NDTV India
Topics mentioned in this article