धारावी में मस्जिद के 'अवैध' कब्जे पर घमासानः अभियान के दौरान हंगामा, BMC ने दिया 8 दिन का टाइम

धारावी में अदालत के आदेश के बाद एक अनाधिकृत मस्जिद को गिराने पहुंची बीएमसी की टीम का विरोध किया गया. प्रदर्शनकारी लोगों ने बीएमसी के अधिकारियों पर पथराव भी किया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
मुंबई:

मुंबई के धारावी में शनिवार को बीएमसी के 90 फीट रोड पर 25 साल पुरानी सुभानिया मस्जिद के 'अवैध' कब्जे को हटाने के अभियान के दौरान हंगामा हो गया. विरोध कर रहे लोगों ने बीएमसी की टीम पर पथराव कर दिया, जिससे स्थिति तनावपूर्ण हो गई. मुस्लिम समाज के लोग बीती रात से ही सड़क पर बैठकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. बाद में पुलिस स्टेशन पर बीएमसी और  मुस्लिम समाज के लोगों की बातचीत के बाद मामला शांत हुआ. बीएमसी ने अब अवैध कब्जा हटाने के लिए आठ दिन का वक्त दिया है. इस बीच मुस्लिम समाज भी कोर्ट जाने की तैयारी कर रहा है. 

हंगामा बढ़ने पर पुलिस अधिकारियों ने लोगों को समझाया और ट्रैफिक को क्लियर करने का अनुरोध किया. कानून-व्‍यवस्‍था बनाए रखने की लोगों से अपील की और लोगों से पथराव न करने के लिए कहा. पुलिस के समझाने के बाद मुस्लिम समाज के लोगों ने सड़क के एक हिस्से का ट्रैफिक क्लियर कर दिया. 

Advertisement

स्थानीय कांग्रेस सांसद वर्षा गायकवाड ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से धारावी के महबूब-ए-सुभानिया मस्जिद को आई बीएमसी की डिमोलिशन नोटिस को लेकर मुलाकात की और उन्हें लोगों की भावनाओं से अवगत कराया. गायकवाड का दावा है कि मुख्यमंत्री से सकारात्मक बातचीत हुई और उन्होंने कहा की वे संबंधित अधिकारियों से बात करेंगे और आश्वासन दिया की तोड़क कार्यवाही पर रोक लगा दी जाएगी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Karnataka सरकार और Governor के बीच बढ़ती तल्खी, मुख्‍य सचिव को पत्र लिखकर किया जवाब-तलब
Topics mentioned in this article