Advertisement

"लोकसभा चुनाव 2024 में 400 से ज़्यादा सीटें जीतेगी BJP..." : कैलाश विजयवर्गीय

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, "साफ़-साफ़ दिखाई दे रहा है कि PM मोदी की तुलना किसी नेता से नहीं की जा सकती... कोई नेता PM मोदी जितना भरोसेमंद नहीं है..."

Advertisement
Read Time: 10 mins
मध्य प्रदेश की इंदौर 1 विधानसभा सीट से कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस के उम्मीदवार संजय शुक्ला को 57,939 वोटों के अंतर से हराया है.
इंदौर:

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की शानदार चुनावी जीत के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में BJP 400 से ज़्यादा सीटें जीतने जा रही है, और उनका अंदाज़ा ज़मीनी हकीकतों पर आधारित है.

समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, "साफ़-साफ़ दिखाई दे रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना किसी नेता से नहीं की जा सकती... कोई नेता PM नरेंद्र मोदी जितना भरोसेमंद नहीं है... लोकसभा चुनाव में हम 400 से ज़्यादा सीटें जीतेंगे... मैं कोई ज्योतिषी नहीं हूं और मेरा अनुमान ज़मीनी हकीकत पर आधारित है..."

Advertisement

--- यह भी पढ़ें ---
* 3 राज्य जीतकर अब देश की आधी से ज़्यादा आबादी पर राज करेगी BJP
* संजय पुगलिया का ब्लॉग : BJP की जीत, कांग्रेस की हार के क्या हैं मायने...?
* संतोष कुमार का विश्लेषण : MP, राजस्थान, छत्तीसगढ़ चुनाव नतीज़े अलग क्यों?

मध्य प्रदेश की इंदौर 1 विधानसभा सीट से कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस के उम्मीदवार संजय शुक्ला को 57,939 वोटों के अंतर से हराया है.

इससे पहले, मध्य प्रदेश के दीमनी निर्वाचन क्षेत्र से BJP के उम्मीदवार तथा केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने रविवार को कहा कि मध्य प्रदेश के लोगों ने BJP को 'ऐतिहासिक' समर्थन दिया है.

पत्रकारों से बातचीत के दौरान नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, "लोगों ने इस चुनाव में BJP को ऐतिहासिक समर्थन दिया है... BJP यह सुनिश्चित करेगी कि अगली सरकार जनता के हितों के मुताबिक ही काम करे... BJP के अपने नियम हैं, मुख्यमंत्री का फ़ैसला नियमों से ही किया जाएगा..."

मध्य प्रदेश के मौजूदा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधनी विधानसभा सीट से चुनाव जीते हैं. कुल मिलाकर, BJP ने राज्य में शानदार जीत दर्ज की है. पार्टी ने मध्य प्रदेश की 230-सदस्यीय विधानसभा में 163 सीटों पर जीत हासिल की है, जबकि कांग्रेस 65 सीटें जीत पाई है. एक सीट पर अन्य दलों को कामयाबी हासिल हुई है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
अलख पांडे ने NTA पर उठाए कई सवाल, कोर्ट के फैसले पर संतुष्टि

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: